विज्ञापन

#Heartbreaking विनेश के ओलंपिक से बाहर होने की खबर पर रोया हर दिल, सोशल मीडिया पर दिखा लोगों का दर्द

विनेश फोगाट के सेमीफाइनल के बाद हर भारतवासी उनसे गोल्ड की उम्मीद लगाए बैठा था. मगर उनके डिस्क्वालिफाई होने की खबर ने हर किसी का दिल तोड़ दिया. सोशल मीडिया पर लोग अपना दर्द बयां कर रहे हैं.

#Heartbreaking विनेश के ओलंपिक से बाहर होने की खबर पर रोया हर दिल, सोशल मीडिया पर दिखा लोगों का दर्द
विनेश फोगाट ओलंपिक से बाहर
नई दिल्ली:

ओलंपिक में इस बार भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने जो दम दिखाया उसका हर कोई फैन हो गया था. विनेश ने रात ही सेमीफाइनल जीत फाइनल में जगह बनाई थी. उनकी इस कामयाबी पर पूरा देश फक्र कर रहा था. विनेश गोल्ड जीतने से महज एक कदम दूर थी, उनका फाइनल मुकाबला भी ज्यादा दूर नहीं था. लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले ऐसी खबर आई जिसने हर किसी का दिल तोड़ दिया. इसी के साथ विनेश फोगाट का ओलंपिक मेडल का जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया. दरअसल सूत्रों के अनुसार फाइनल से पहले विनेश फोगाट का वजन तय सीमा से अधिक था, जिसके कारण उन्हें फाइनल से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण फोगाट को फाइनल खेलने से वंचित कर दिया गया है.

विनेश फोगाट के ओलंपिक फाइनल से डिस्क्वालिफाई होने पर सोशल मीडिया पर भी लोगों की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई है. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. काश मैं शब्दों में उस निराशा को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा कि अब तक की सबसे दिल तोड़ने वाली खबर. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि जब गोल्ड लाना था, उस वक्त ऐसी खबर किसी का भी दिल तोड़ देगी. एक और अन्य शख्स ने लिखा कि भारत और #VineshPhogat के लिए दुखद ! आज उनका वजन अनुमत सीमा से लगभग 100 ग्राम अधिक था, जिसके चलते उन्हें #ParisOlympics से अयोग्य घोषित कर दिया गया! दुखद 

हरियाणा की 29 वर्ष की विनेश ने क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज को 5 - 0 से हराकर पेरिस ओलंपिक में महिला कुश्ती स्पर्धा के 50 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीतने की ओर कदम रखा था. सूत्रों ने बताया कि पहलवान का वजन अनुमानित सीमा से लगभग 100 ग्राम अधिक था, जिसके कारण उन्हें अयोग्य घोषित किया गया. नियमों के अनुसार, फोगाट सिल्वर मेडल के लिए भी पात्र नहीं होंगी और 50 किलोग्राम में केवल गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल विजेता ही भाग लेंगे. इसको लेकर बाद में आधिकारिक घोषणा किया जाएगा.

मंगलवार के मुकाबलों के लिए वजन किया  गया था. लेकिन नियम के अनुसार, पहलवानों को प्रतियोगिता के दिनों में अपने वजन वर्ग में ही रहना होता है. विनेश पहली बार 50 किलो ग्राम वर्ग में खेल रही हैं, इससे पहले वो 53 किलो ग्राम वर्ग में हिस्सा लेती थी.  सूत्रों ने बताया कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने उसे शेष 100 ग्राम वजन कम करने के लिए कुछ और समय देने का अनुरोध किया, लेकिन अभी इसके बारे में आगे जानकारी नहीं आ पाई है. बता दें कि विनेश फोगाट ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनी थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सिसोदिया, के कविता और केजरीवाल...CBI और ED के तर्कों को काटकर इन नेताओं को जमानत दिलाने वाले अभिषेक मनु सिंघवी कौन हैं?
#Heartbreaking विनेश के ओलंपिक से बाहर होने की खबर पर रोया हर दिल, सोशल मीडिया पर दिखा लोगों का दर्द
दो बार काला पानी की सजा काटी, सचिंद्र सान्याल से आखिरी वक्त भी तक डरती रही अंग्रेजी हुकूमत
Next Article
दो बार काला पानी की सजा काटी, सचिंद्र सान्याल से आखिरी वक्त भी तक डरती रही अंग्रेजी हुकूमत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com