VIDEO: महाराष्ट्र के पुणे में 'कोयटा गिरोह' का आतंक, हमलावरों ने अब मेडिकल स्टोर को बनाया निशाना

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में इस गिरोह का आतंक देखने को मिला है. राज्य विधानसभा में भी इसे लेकर सवाल उठाए गए थे.

पुणे:

महाराष्ट्र के पिंपरी-चिंचवाड़ से एक सीसीटीवी फुटेज (CCTV footage) सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि छह लोगों के एक ग्रुप ने चाकू से एक मेडिकल स्टोर पर हमला कर दिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.  वीडियो में दिखाया गया है कि ये लोग चाकू लेकर मेडिकल स्टोर में घुसते हैं और एक स्टाफ सदस्य पर हमला कर देते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि काउंटर पर मौजूद अन्य स्टाफ द्वारा हस्तक्षेप करने की कोशिश करने पर हमलावर उन्हें धमकाते हैं. 

जानकारी के अनुसार मेडिकल स्टोर पर हमला करने से पहले उन्होंने कामगार नगर इलाके में कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ की थी.  अधिकारियों ने कहा कि पुणे में भी इस तरह के गिरोह से जुड़े हमलों की सूचना मिली है, पिछले चार महीनों में राज्य में ऐसी लगभग 100 घटनाएं हो चुकी है. 

राज्य विधानसभा में भी हाल के दिनों में हुए इस तरह के हंगामे को लेकर सवाल उठाए जा चुके हैं.  लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं में कोयटा गिरोह का हाथ रहा है. अधिकारियों ने कहा कि अपराधियों के ऐसे समूहों को उनके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों के कारण 'कोयटा गिरोह' कहा जाता है.  उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जनवरी में पुलिस को निर्देश दिया था कि राज्य में आतंक फैलाने के लिए कोयटा गिरोह के सदस्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-