Video: "मदद करना हमारा कर्तव्य..," PM मोदी ने तुर्की से राहत और बचाव कार्य कर वापस लौटे कर्मियों से किया संवाद

प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के बाद सात फरवरी को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की कुल तीन टीम को भूकंप प्रभावित देश में भेजा गया था.

Video:

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को भूकंप प्रभावित तुर्की में तैनात भारतीय मानव सहायता और आपदा राहत दलों के साथ बातचीत की और उनके काम की सराहना की. मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने तुर्की और सीरिया में ‘‘ऑपरेशन दोस्त'' में शामिल कर्मियों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि आपदा प्रतिक्रिया और राहत उपायों में उनके प्रयास सराहनीय रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के बाद सात फरवरी को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की कुल तीन टीम को भूकंप प्रभावित देश में भेजा गया था.

‘‘ऑपरेशन दोस्त'' के तहत एनडीआरएफ की अंतिम टीम तुर्की से स्वदेश लौट आई है.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘151 एनडीआरएफ कर्मियों और श्वान दस्तों की तीन टीम ने भूकंप प्रभावित तुर्की की मदद की.''उन्होंने कहा, ‘‘टीम ने नूरदागी और अंताक्या के 35 स्थलों पर जीवित लोगों का पता लगाने सहित खोज, बचाव और राहत अभियान चलाया.'' भारत ने तुर्की और सीरिया के विभिन्न हिस्सों में छह फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप के बाद दोनों देशों को सहायता देने के लिए ‘‘ऑपरेशन दोस्त'' शुरू किया था.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com