VIDEO : बाघिन को देखते ही डर से पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ, नीचे उतरते ही हुआ कुछ ऐसा...

इस हमले के बाद तेंदुआ जमीन पर लेटने लगा. कुछ देर तर बाघिन तेंदुए के पास रही लेकिन उसके बाद वो वहां से चली गई. कर्मचारियों के अनुसार बाघिन अपने शावकों की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क रहती है.

भोपाल :

सोशल मीडिया पर तेंदुए और बाघिन के बीच हो रही लड़ाई का एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि बाघिन पेड़ पर बैठे एक तेंदुए पर नजर बनाए हुए हैं और वह जैसे ही नीचे कूदता है तो बाघिन उसपर हमला कर देती है. वायरल हो रहा यह वीडियो मध्य प्रदेश के पन्ना अभ्यारण का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार बाघिन ने अपने शावकों को बचाने के लिए तेंदुए पर हमला किया.

दरअसल, बाघिन को ऐसा लग रहा था कि तेंदुआ उसके शावकों का शिकार करना चाहता था. ऐसे में वह अपने शावकों को बचाने के लिए वहां से तेंदुए को भगाना चाहती है. वीडियो में दिख रहा है कि बाघिन पहले उस पेड़ के नीचे बैठ जाती है जिसके ऊपर से तेंदुआ उसके शावकों को देख रहा था.

पन्ना अभ्यारण के कर्मचारियों के अनुसार तेंदुआ पहले ही पेड़ पर चढ़ गया था. जब बाघिन ने देखा कि उसके शावकों के बेहद करीब एक पेड़ पर तेंदुआ बैठा है तो वो उसी पेड़ के नीचे बैठकर तेंदुए पर गुर्राने लगी. वो ऐसा इसलिए कर रही थी ताकि तेंदुआ उसकी आवाज सुनकर वहां से भाग जाए. कुछ देर के बाद भी जब बाघिन पेड़ के नीचे से नहीं हटी तो तेंदुए ने पेड़ से नीचे छलांग लगा दी. इसके बाद बाघिन ने तेंदुए पर हमला कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हमले के बाद तेंदुआ जमीन पर लोटने लगा. कुछ देर तर बाघिन तेंदुए के पास रही लेकिन उसके बाद वो वहां से चली गई. कर्मचारियों के अनुसार बाघिन अपने शावकों की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क रहती है. यही वजह है कि उसने तेंदुए पर बराबर अपनी नजर बनाई रखी और जैसे ही तेंदुआ वहां से भागने की कोशिश करने लगा तो उसने उसपर हमला कर दिया.