विज्ञापन
This Article is From Jun 15, 2023

VIDEO: 400 कारों का काफिला लेकर सायरन बजाते कांग्रेस में शामिल होने गए BJP नेता

शिवपुरी में राजनीतिक रसूख रखने वाले बैजनाथ सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस में 2020 में हुई बगावत के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीछे-पीछे BJP में चले गए थे. उस वक्त कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी, और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में BJP की सरकार एक बार फिर सत्तासीन हो गई थी.

BJP का कहना है कि सायरन का इस्तेमाल कांग्रेस की 'सामंती मानसिकता' का प्रतीक है...

भोपाल:

मध्य प्रदेश में शिवपुरी से भोपाल तक (लगभग 300 किलोमीटर) जाता दिखा 400 कारों का काफिला भारतीय जनता पार्टी (BJP) से एक ऐसे नेता की कांग्रेस में वापसी का प्रतीक बना, जो वर्ष 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में हुए विद्रोह के समय कांग्रेस छोड़ गए थे.

शिवपुरी में राजनीतिक रसूख रखने वाले बैजनाथ सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस में 2020 में हुई बगावत के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीछे-पीछे BJP में चले गए थे. उस वक्त कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी, और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में BJP की सरकार एक बार फिर सत्तासीन हो गई थी. उस बगावत की अगुवाई करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हैं.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि बैजनाथ सिंह राज्य में इसी साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए BJP का टिकट पाने की खातिर पुरज़ोर पैरवी कर रहे थे, लेकिन टिकट मिलने की उम्मीद नहीं रहने के कारण उन्होंने कांग्रेस में लौटने का फ़ैसला किया.

cb0nas1

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने बैजनाथ सिंह का पार्टी में लौटने पर स्वागत किया. बैजनाथ सिंह के साथ-साथ BJP के 15 जिलास्तरीय नेता भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

पार्टी बदलने को यादगार बनाने के लिए बैजनाथ सिंह शिवपुरी से भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय तक 400 कारों का काफिला लेकर गए. सायरन बजाती बीसियों कारों का वीडियो अब वायरल हो गया है, जिसमें वीडियो शूट करते और कारों की तरफ हाथ हिलाते लोग दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो वायरल हो जाने के बाद बहुत-से सोशल मीडिया यूज़र काफिले में शामिल ढेरों SUVs की तुलना बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सिंघम' के दृश्यों से कर रहे हैं.

कुछ यूज़रों ने सायरन के इस्तेमाल का मुद्दा उठाया. कानून के मुताबिक, केवल आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वाले वाहनों को सड़क पर सायरन बजाने की अनुमति है, जिनमें एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड और कुछ परिस्थितियों में पुलिस के वाहन शामिल हैं. लेकिन राजनेता अपनी ताकत दिखाने के लिए अब भी अक्सर सायरन का इस्तेमाल करते हैं, विशेष रूप से लालबत्ती पर पाबंदी लगा दिए जाने के बाद.

BJP का कहना है कि सायरन का इस्तेमाल कांग्रेस की 'सामंती मानसिकता' का प्रतीक है. BJP के प्रवक्ता डॉ हितेश बाजपेयी ने कहा, "यह कांग्रेस नेताओं की मानसिकता है, जो हूटर, सायरन और अवैध हो चुकी लालबत्ती का उपयोग करते हैं और जनता को परेशान करते हैं... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने VIP संस्कृति को सड़कों से हटा दिया था, लेकिन यह कांग्रेस की सामंती मानसिकता है, जो उन्हें हूटर का उपयोग करने के लिए प्रेरित करती है... मैं इसकी कड़ी आलोचना करता हूं, और अधिकारियों से कार्रवाई करने की अपील करता हूं..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शगुन परिहार के पिता-चाचा की आतंकियों ने की हत्या, किश्तवाड़ से लड़ रही हैं चुनाव; जानें उनसे जुड़ी खास बातें
VIDEO: 400 कारों का काफिला लेकर सायरन बजाते कांग्रेस में शामिल होने गए BJP नेता
दुनिया के लिए 'शांतिदूत' बन रहा भारत, समझिए यूक्रेन और फिलीस्तीन को PM मोदी से क्यों है इतनी उम्मीद
Next Article
दुनिया के लिए 'शांतिदूत' बन रहा भारत, समझिए यूक्रेन और फिलीस्तीन को PM मोदी से क्यों है इतनी उम्मीद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com