वाहन के कुचलने से मरी मां को जिंदा करने की कोशिश करता रहा दो महीने का लंगूर, रुला देगा VIDEO

पिछले तीन दिनों में क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहन द्वारा सुनहरे लंगूर को कुचले जाने की यह दूसरी घटना है.

वाहन के कुचलने से मरी मां को जिंदा करने की कोशिश करता रहा दो महीने का लंगूर, रुला देगा VIDEO

वायरल वीडियो में, शिशु लंगूर रोते हुए अपनी मृत मां को जगाने की कोशिश करते हुए दिख रहा है.

धुबरी (असम):

पश्चिमी असम में दो महीने के सुनहरे लंगूर का एक हृदय विदारक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें उसे एक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से मारी गई अपनी मां को उठाने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है.

वहीं पशु प्रेमियों और संरक्षणवादियों ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने का आह्वान किया है.

सुनहरा लंगूर एक लुप्तप्राय प्रजाति है. सुनहरा लंगूर पश्चिमी असम के एक छोटे से क्षेत्र और पड़ोसी भूटान की तलहटी में पाया जाता है. 

Watch the video below: 

अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को बोंगाईगांव जिले के काकोइजाना इलाके में मादा लंगूर और उसका बच्चा भोजन की तलाश में एक पेड़ से नीचे उतरे थे, तभी एक तेज रफ्तार वाहन ने मादा लंगूर को टक्कर मार दी.

वायरल वीडियो में, शिशु लंगूर रोते हुए अपनी मृत मां को जगाने की कोशिश करते हुए दिख रहा है. वह लगभग एक घंटे तक उसी जगह पर बैठा रहा. बाद में स्थानीय लोगों ने उसे वहां से हटा दिया.

पिछले तीन दिनों में क्षेत्र में तेज रफ्तार वाहन द्वारा सुनहरे लंगूर को कुचले जाने की यह दूसरी घटना है. कोकराझार जिले के नायकगांव इलाके में बुधवार को इसी तरह से एक वयस्क सुनहरा लंगूर मारा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विशेषज्ञों का कहना है कि क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन का बनाने के लिए कई पेड़ों को काट दिया गया है, जिसके कारण इन जानवरों को दूसरी ओर जाने के लिए सड़क पार करने को मजबूर होना पड़ता है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)