बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पिता के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पर मानहानि का केस किया दायर

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने शनिवार को तीन अधिवक्ताओं के साथ अदालत परिसर में आए और अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (द्वितीय) अभिनव तिवारी के समक्ष मानहानि (Defamation) का मुकदमा दायर किया.

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने पिता के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वाले पर मानहानि का केस किया दायर

वरुण गांधी ने पिता के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी करने वाले के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया. (फाइल फोटो)

पीलीभीत:

भाजपा नेता (BJP Leader) वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने ट्विटर पर अपने पिता के खिलाफ कथित रूप से की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर वाराणसी के एक व्यक्ति के खिलाफ यहां की स्थानीय अदालत में शनिवार को मानहानि (Defamation) का मामला दायर किया है. वरुण गांधी शनिवार को अपराह्न तीन बजे तीन अधिवक्ताओं के साथ अदालत परिसर में आए और अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (द्वितीय) अभिनव तिवारी के समक्ष मानहानि का मुकदमा दायर किया. एक वकील ने बताया कि अदालत ने वरुण गांधी का बयान दर्ज किया और सुनवाई की अगली तारीख 25 अप्रैल तय की है. गांधी ने शिकायत में कहा है कि उनके पिता स्वर्गीय संजय गांधी देश के जाने-माने राजनेता थे और पूरे देश में उनका सम्मान था और आज भी है.

क्या है मानहानि का मामला?
वरुण गांधी ने कोर्ट को बताया कि वाराणसी जिले के भोजूबीर निवासी विवेक पांडेय ने 29 मार्च 2023 को अपने सोशल मीडिया ट्विटर @vivekkumar IND के जरिए संजय गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. गांधी के अनुसार, आरोपी ने खुद को राष्ट्रवादी हिंदू और किसान मोर्चा के महासचिव बताया था. गांधी ने यह भी कहा कि उन्हें बीसलपुर क्षेत्र के बिलसंडा की यात्रा के दौरान आम जनता द्वारा ट्वीट के बारे में सूचित किया गया था.

अदालत ने गांधी की शिकायत दर्ज करने का आदेश पारित किया और 25 अप्रैल को मामले को पोस्ट करने वाले सांसद वरुण गांधी का बयान दर्ज किया जाएगा. गांधी ने कहा, "अगर कोई मेरे पिता या किसी बुजुर्ग पर अपमानजनक टिप्पणी करता है, तो मैं निश्चित रूप से उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा, ताकि लोग सबक सीख सकें और अदालत जो भी फैसला लेगी, उसे स्वीकार किया जाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 यह भी पढ़ें :