विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 23, 2020

लॉकडाउन की वजह से टली शादी तो 80 KM पैदल चलकर ससुराल पहुंची दुल्हन, पैरों में पड़े छाले फिर भी नहीं रुके कदम

लॉकडाउन के चलते शादी न होने से गोल्डी और वीरेंद्र उदास हो गए. बुधवार सुबह करीब तीन बजे गोल्डी गांव से अकेले मंगेतर के पास पहुंचने के लिए निकल आईं.

Read Time: 3 mins

80 किमी पैदल चलकर मंगेतर के घर पहुंचकर रचाई शादी

लखनऊ:

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से जहां लोग अपनी शादी आगे बढ़ाने का मजबूर हैं. वहीं, एक लड़की अपनी शादी करने के लिए 80 किलोमीटर चलकर ससुराल पहुंच गई और फिर शादी रचाई. दरअसल, लॉकडाउन की वजह से शादी टल गई थी, जिसके बाद लड़की ने यह कदम उठाया. शादी के सात फेरे लेने के लिए युवती अकेले घर से निकल पड़ी. 80 किलोमीटर पैदल सफर कर वह मंगेतर के घर पहुंची. मंदिर में शादी रचाई गई. पैदल चलने से युवती के पैरों में छाले पड़ गए. थाना तालग्राम के बैसापुर निवासी वीरेंद्र कुमार राठौर पुत्र रघुवीर का कानपुर देहात के मंगलपुर थानाक्षेत्र के लक्ष्मनपुर तिलक में रहने वाले मामा गोरेलाल की 20 वर्षीय बेटी गोल्डी से प्रेम-प्रसंग चलता था. जानकारी होने पर दोनों परिवारों ने चार मई को शादी तय कर दी. 

दोनों की फोन पर बात होती थी. लॉकडाउन के चलते शादी न होने से गोल्डी और वीरेंद्र उदास हो गए. बुधवार सुबह करीब तीन बजे गोल्डी गांव से अकेले मंगेतर के पास पहुंचने के लिए निकल आईं. 80 किलोमीटर पैदल चलकर बैसापुर गांव पहुंची. वीरेंद्र के परिजनों की सहमति से सकरवारा बगुलिहाई के प्राचीन मंदिर में ब्याह रचाया गया. सामाजिक दूरी का पालन करते हुए पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रस्में पूरी कराईं. 

hihb251

कानपुर से ही एक शादी का एक और मामला आया है, जो लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. यह कहानी है कानपुर की बेटी नीलम की जो कि अपने भाई और भाभी के सहारे थे क्योंकि मां-पिता अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन भाई और भाभी ने मारपीट कर इसे बाहर निकाल दिय और पलट कर खोज खबर भी नहीं ली. वह मजबूर बेसहारा लड़की नीर-छीर चौराहे के पास काकादेव इलाके में भिखारीयों के साथ रहने खाने को मजबूर हो गई. इस दौरान, उसे खाना पहुंचाने वाले एक शख्स से प्यार हो गया.  

वीडियो: उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने कराई अनोखी शादी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पीएम के संसदीय क्षेत्र में 25 मई को कांग्रेस के लिए रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी
लॉकडाउन की वजह से टली शादी तो 80 KM पैदल चलकर ससुराल पहुंची दुल्हन, पैरों में पड़े छाले फिर भी नहीं रुके कदम
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप
Next Article
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;