विज्ञापन
This Article is From Jul 15, 2022

UP: शिक्षिकाओं ने स्कूल में उतरवाई छात्राओं की ड्रेस, नाम काटने की धमकी भी दी

छुट्टी के बाद जब दोनों छात्राओं ने घर जाकर बताया तो उनके परिजन अगले दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय जाकर एक शिकायती पत्र उनको सौंपा, जिसमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई तो प्रथम दृष्टया दोनों अध्यापिका दोषी पाया.

UP: शिक्षिकाओं ने स्कूल में उतरवाई छात्राओं की ड्रेस, नाम काटने की धमकी भी दी
हापुड़ में शिक्षिकाओं ने दो छात्राओं के साथ किया दुर्व्यवहार,सस्पेंड (प्रतीकात्मक फोटो)

यूपी में जनपद हापुड़ की तहसील धौलाना क्षेत्र के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय दहीरपुर में विद्यालय की दो अध्यापिकाओं के ऊपर विद्यालय की ही दो छात्राओं की ड्रेस उतरवाने व निर्वस्त्र करने का आरोप लगा है. छात्राओं के परिजनों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से इस मामले की शिकायत की है. शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रथम दृष्टया दोनों अध्यापिकाओं को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है ओर खंड शिक्षा अधिकारी को इसकी जांच सौंपी गई है. 

आपको बता दें कि धौलाना तहसील क्षेत्र के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय दहीरपुर का यह मामला है, जहां 11 जुलाई को प्रतिदिन की भांति कक्षा चार की दो छात्राएं विद्यालय गई थीं. विद्यालय की ही दो अध्यापिकाओं ने दोनों छात्राओं से अपनी ड्रेस उतारकर दूसरी छात्राओं को देने के लिए कहा. जब इन दोनों छात्राओं ने ड्रेस देने के लिए मना कर दिया तो आरोप है कि दोनों अध्यापिकाओं ने इन दोनों छात्राओं की पिटाई की और जबरन उनकी ड्रेस उतार कर दोनों को विद्यालय में ही निर्वस्त्र कर दिया और उनकी ड्रेस विद्यालय की अन्य छात्राओं को पहनाकर उनके फोटो खींचे गए. साथ ही अध्यापिकाओं द्वारा दोनों छात्राओं का नाम विद्यालय से काटने की धमकी का भी आरोप दोनों अध्यापिकाओं पर लगाया गया है.

छुट्टी के बाद जब दोनों छात्राओं ने घर जाकर बताया तो उनके परिजन अगले दिन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय जाकर एक शिकायती पत्र उनको सौंपा, जिसमें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई तो प्रथम दृष्टया दोनों अध्यापिका दोषी पाया और उसके बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोनों को निलंबित कर दिया और इस सारे मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है. जब इस सारे मामले में हमने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की तो उन्होंने कैमरे पर कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन ऑफ कैमरा कार्यवाही की बात अवश्य कहीं गई है.

ये VIDEO भी देखें- "जिस दिन पैदा हुआ था, तभी से इसके लिए तैयार हूं": पैपराज़ी पर NDTV से बोले रणबीर कपूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या की कथित साजिश में अमेरिकी कोर्ट का भारत को समन, जानें पूरा मामला
UP: शिक्षिकाओं ने स्कूल में उतरवाई छात्राओं की ड्रेस, नाम काटने की धमकी भी दी
रन-वे पर फ्लाइट, कतार में यात्री, क्रू मेंबर 'लापता', आखिर एयर इंडिया के विमान के साथ ये हुआ क्या
Next Article
रन-वे पर फ्लाइट, कतार में यात्री, क्रू मेंबर 'लापता', आखिर एयर इंडिया के विमान के साथ ये हुआ क्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com