UP: लोकसभा चुनाव से पहले सपा, बसपा, कांग्रेस और RLD के कई नेता भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने सभी का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास एवं सबका विश्वास के साथ काम कर रहे हैं और उनकी प्राथमिकता में गरीब, महिला, युवा एवं किसान हैं.

UP: लोकसभा चुनाव से पहले सपा, बसपा, कांग्रेस और RLD के कई नेता भाजपा में हुए शामिल

साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं.

लखनऊ:

अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा), कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) समेत विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी एवं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के समक्ष पूर्व बसपा सांसद नरेन्द्र कुमार सिंह कुशवाहा (मिर्जापुर), सपा के पूर्व राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व एमएलसी बनवारी लाल (लखनऊ), सपा के ही पूर्व एमएलसी एवं पूर्व चेयरमैन (यूपीसीएलडीएफ) कुंवर वीरेन्द्र प्रताप सिंह (जौनपुर), राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह (पीलीभीत), युवक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री कुंवर अवधेश प्रताप सिंह (सीतापुर), सेवानिवृत न्यायाधीश अशोक कुमार सिंह कुशवाहा (देवरिया), सेवानिवृत्त न्यायाधीश रमेश चन्द्र दिवाकर (बुलन्दशहर) समेत कई प्रमुख नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

चौधरी ने सभी का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास एवं सबका विश्वास के साथ काम कर रहे हैं और उनकी प्राथमिकता में गरीब, महिला, युवा एवं किसान हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की प्रत्येक योजना गरीब कल्याण को समर्पित है.

इस अवसर पर पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजनाओं ने जन-जन का भरोसा जीता है. उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के हालात बदल चुके हैं, कल तक उत्तर प्रदेश अपराधियों का चारागाह कहा जाता था, लेकिन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने अपराध और अपराधियों पर पूर्णतः अंकुश लगाया है.

पाठक ने कहा ,‘‘ उत्तर प्रदेश विकास में देश में अग्रणी प्रदेश है. इन्फ्रास्ट्रक्चर में नम्बर एक पर है. आज उत्तर प्रदेश युवाओं को प्रदेश में ही रोजगार उपलब्ध कराने में सक्षम हो रहा है. 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक है. ''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं से अपेक्षा की कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में लगकर सरकार की योजनाओं तथा पार्टी की विचारधारा को घर-घर पहुंचाने के काम में जुटें और प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाने के संकल्प में सहयोगी बनें.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)