प्रतीकात्मक चित्र
मुंबई:
दिल्ली की तरंह मुंबई में भी उबर टैक्सी के ड्राइवर की बदसलूकी का वाकया सामने आया है। पीड़ित महिला ने अपने फेसबूक पेज पर पूरा वाकया लिखा है।
महिला ने लिखा है कि उबर अपने कस्टमर्स को सबसे खराब अनुभव देता है इसलिए कंपनी से मेरे दो अनुरोध हैं। पहला अपने ड्राइवर को सिखाएं कि ग्राहकों से कैसे बात की जाती है और दूसरा यात्री को गंतव्य से पहले न उतारें।
महिला ने 4 जून को पोस्ट की गई अपनी शिकायत में लिखा है : कल मुझे उबर कैब में भयानक अनुभव से गुजरना पड़ा। मैंने उबर कैब को लोअर परेल से लोखंडवाला तक जाने के लिए बुक किया था। कंपनी की इनोवा कार से जब हम जुहू सर्कल पंहुचे और ट्रैफिक सिग्नल लाल हुआ तो मेरे कुछ दोस्त वहीं उतर गए। इस पर ड्राइवर ने पीछे मुड़कर देखा और भुनभुनाया, " ये मुंबई दर्शन नहीं है।"
उसकी इस बात पर मैंने कहा कि हम गाड़ी को न तो तय रास्ते से अलग ले गए, न ही आपको कुछ कहा? इस पर वह ऊंची आवाज में बोला, तुम लोगों के लिए काली-पीली ही अच्छी है, उबर की औकात नहीं है। धमकी भी दी कि मैं तुमको देख लुंगा। तुम खुद को समझते क्या हो?
इसके साथ ही उसने ग्लोव कंपार्टमेंट से कुछ निकालने की कोशिश की, जिससे हम घबराकर गाड़ी से उतर गए। ड्राइवर भी कुछ देर के लिए उतरा और चिल्लाने लगा फिर गाड़ी में बैठ हमें बीच रास्ते में ही छोड़ कर चला गया। यह तब हुआ जब मेरे साथ एक लड़का था। मैं ये सोचकर हैरान हूं कि अगर मैं अकेली होती तो मेरे साथ क्या सलूक होता।
महिला ने आगे लिखा है कि उबर सुरक्षा, सुविधा और ग्राहक सेवा के लिए जाना जाता है, लेकिन मुझे उसकी सर्विस में तीनों में से कुछ नहीं मिला। इसलिए मैं किसी को उबर लेने की सलाह नहीं दूंगी।
उबर का जवाब :
तानिया के इस पोस्ट पर उबर ने माफी मांगी है और जांच का आश्वासन दिया है। लेकिन उसका कहना है कि जब तक हमें टैक्सी बुकिंग आईडी नंबर या गाड़ी का नंबर नहीं मिलेगा हम उस ड्राईवर का पता नहीं लगा सकते। उबर का आगे कहना है कि हमने तानिया से फेसबुक पेज पर दो बार जानकारी मांगी है। इसके अलावा फोन भी किया गया और मेल भी किया गया है। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। उबर का तो दावा है कि जिस 4 जून की बात की जा रही है उस दिन तानिया के नाम पर कोई बुकिंग ही नहीं है।
महिला ने लिखा है कि उबर अपने कस्टमर्स को सबसे खराब अनुभव देता है इसलिए कंपनी से मेरे दो अनुरोध हैं। पहला अपने ड्राइवर को सिखाएं कि ग्राहकों से कैसे बात की जाती है और दूसरा यात्री को गंतव्य से पहले न उतारें।
महिला ने 4 जून को पोस्ट की गई अपनी शिकायत में लिखा है : कल मुझे उबर कैब में भयानक अनुभव से गुजरना पड़ा। मैंने उबर कैब को लोअर परेल से लोखंडवाला तक जाने के लिए बुक किया था। कंपनी की इनोवा कार से जब हम जुहू सर्कल पंहुचे और ट्रैफिक सिग्नल लाल हुआ तो मेरे कुछ दोस्त वहीं उतर गए। इस पर ड्राइवर ने पीछे मुड़कर देखा और भुनभुनाया, " ये मुंबई दर्शन नहीं है।"
उसकी इस बात पर मैंने कहा कि हम गाड़ी को न तो तय रास्ते से अलग ले गए, न ही आपको कुछ कहा? इस पर वह ऊंची आवाज में बोला, तुम लोगों के लिए काली-पीली ही अच्छी है, उबर की औकात नहीं है। धमकी भी दी कि मैं तुमको देख लुंगा। तुम खुद को समझते क्या हो?
इसके साथ ही उसने ग्लोव कंपार्टमेंट से कुछ निकालने की कोशिश की, जिससे हम घबराकर गाड़ी से उतर गए। ड्राइवर भी कुछ देर के लिए उतरा और चिल्लाने लगा फिर गाड़ी में बैठ हमें बीच रास्ते में ही छोड़ कर चला गया। यह तब हुआ जब मेरे साथ एक लड़का था। मैं ये सोचकर हैरान हूं कि अगर मैं अकेली होती तो मेरे साथ क्या सलूक होता।
महिला ने आगे लिखा है कि उबर सुरक्षा, सुविधा और ग्राहक सेवा के लिए जाना जाता है, लेकिन मुझे उसकी सर्विस में तीनों में से कुछ नहीं मिला। इसलिए मैं किसी को उबर लेने की सलाह नहीं दूंगी।
उबर का जवाब :
तानिया के इस पोस्ट पर उबर ने माफी मांगी है और जांच का आश्वासन दिया है। लेकिन उसका कहना है कि जब तक हमें टैक्सी बुकिंग आईडी नंबर या गाड़ी का नंबर नहीं मिलेगा हम उस ड्राईवर का पता नहीं लगा सकते। उबर का आगे कहना है कि हमने तानिया से फेसबुक पेज पर दो बार जानकारी मांगी है। इसके अलावा फोन भी किया गया और मेल भी किया गया है। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। उबर का तो दावा है कि जिस 4 जून की बात की जा रही है उस दिन तानिया के नाम पर कोई बुकिंग ही नहीं है।
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