विज्ञापन

मुजफ्फरपुर में दर्दनाक हादसा, सीवरेज के गड्ढे में गिरे तीन मजदूर, दो की मौत, एक सुरक्षित

तीनों मजदूर 25 फीट गहरे सीवरेज में गिर गए थे और केवल एक को ही जिंदा बाहर निकाला जा सका. तीनों ऑक्सीजन की कमी के कारण गड्ढे के अंदर बेहोश हो गए थे.

मुजफ्फरपुर में दर्दनाक हादसा, सीवरेज के गड्ढे में गिरे तीन मजदूर, दो की मौत, एक सुरक्षित

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक दर्दनाक हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक तीनों मजदूर 25 फीट गहरे सीवरेज में गिर गए थे और केवल एक को ही जिंदा बाहर निकाला जा सका. तीनों ऑक्सीजन की कमी के कारण गड्ढे के अंदर बेहोश हो गए थे. इसके बाद डीएम ने नगर आयुक्त को जांच के आदेश दिए हैं. बता दें कि यह घटना दाउदपुर कोठी की है. तीनों मजदूर स्मार्ट सिटी के लिए बनाए जा रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के 25 फीट गहरे गड्ढे में गिर गए थे. 

इस वजह से मौके पर अफरा तफरी मच गई. इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर मौत हो गई जबकि एक मजदूर को बेहोशी की अवस्था में सुरक्षित बाहर निकाला गया. उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी विनीता सिन्हा दलबल के साथ पहुंची. स्थानीय लोग आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे. पुलिस ने लोगो को समझा बुझा कर शांत कराया. घटना के बाद सीवरेज को जेसीबी से भर दिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन मजदूर काम करने के लिए आए थे जो गुजरात के रहने वाले हैं. नगर निगम की ओर से एसटीपी का निर्माण कराया जा रहा है. तीन मजदूर सीवरेज की सफाई के लिए रस्सी के सहारे सीवरेज के अंदर घुसे. इसी बीच रस्सी टूट गई और तीनों मजदूर नीचे चले गए. मौका मिलते ही काम करा रहे ठेकेदार वहां से फरार हो गए. सीवरेज के अंदर आवाज सुनकर राहगीरों ने स्थानीय लोगो को जानकारी दी. इसके बाद मजदूर को निकालने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. तीनों मजदूर को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया. 

लोगों ने बताया कि मजदूर को बिना सेफ्टी बेल्ट के ठेकेदार ने अंदर घुसा दिया था. गिरने के बाद ऑक्सीजन नहीं मिलने से मजदूर उसी में छटपटाने लगे. डीएसपी विनीता सिन्हा ने बताया की सीवरेज की सफाई का काम चल रहा था. तीन मजदूर अंदर गए थे और उन्होंने सेफ्टी बेल्ट नहीं पहना था. जो पहना था वह टूट गया था जिसके कारण अंदर चले गए. 

वहीं मामले में डीएम सुब्रत कुमार सेन ने कहा की दो मजदूरों की मौत हुई है. घटना की जानकारी मिलने पर नगर आयुक्त ने टीम बनाकर इसकी जांच करवाने के आदेश दिए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पिता BJP में, बेटा इनेलो से उम्मीदवार... नूंह के सियासी परिवार में क्‍या हो गई बगावत?
मुजफ्फरपुर में दर्दनाक हादसा, सीवरेज के गड्ढे में गिरे तीन मजदूर, दो की मौत, एक सुरक्षित
केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 6 एडिशनल सॉलिसिटर जनरल किए नियुक्त
Next Article
केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 6 एडिशनल सॉलिसिटर जनरल किए नियुक्त
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com