झारखंड में स्वाइन फ्लू के चार मरीजों में तीन स्वस्थ हुए, एक का इलाज जारी

राज्य में पिछले सप्ताह स्वाइन फ्लू के चार मामले सामने आए जिनमें दो मरीज रांची के और एक-एक गिरिडीह और बोकारो के थे

झारखंड में स्वाइन फ्लू के चार मरीजों में तीन स्वस्थ हुए, एक का इलाज जारी

प्रतीकात्मक फोटो.

रांची:

झारखंड में पिछले एक सप्ताह में स्वाइन फ्लू के चार मामले सामने आए हैं जिनमें से तीन मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक उपचाराधीन है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डा भुवनेश प्रताप सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि राज्य में पिछले सप्ताह स्वाइन फ्लू के चार मामले सामने आए जिनमें दो मरीज रांची के और एक-एक गिरिडीह और बोकारो के थे. इनमें से तीन स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं जबकि चौथा मरीज रांची के मेडिका सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती है.

डा सिंह ने कहा कि स्वाइन फ्लू को लेकर फिलहाल घबराने की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि चारों मरीज के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

मेडिका अस्पताल के निदेशक डॉ विजय मिश्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चारों मरीजों को खांसी की समस्या थी, जिसके बाद इनका कोराना टेस्ट किया गया लेकिन संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. उन्होंने बताया कि बाद में चार लोग एच1 एन1 से संक्रमित पाए गए.

उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू के प्रारंभिक लक्षण कोविड के समान होते हैं इसलिए ऐसे सभी मरीजों की कोविड जांच भी की जा रही है. डॉ सिंह ने कहा कि हालात काबू में है और जरूरी उपाय किए जा रहे हैं तथा बड़े स्तर पर इस संक्रमण के फैलने के अब तक प्रमाण नहीं मिले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में स्वाइन फ्लू के बढ़ने लगे केस, प्रशासन ने किया अलर्ट



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)