विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2022

"मुर्मू जी से दुश्मनी नहीं है लेकिन राष्ट्रपति तो...", राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बोले तेजस्वी यादव 

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि मुर्मू जी से हमारी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. वो भी अच्छी महिला हैं. लेकिन राष्ट्रपति ऐसा होना चाहिए जो संविधान की रक्षा करे और लोकतंत्र को बचाए.

"मुर्मू जी से दुश्मनी नहीं है लेकिन राष्ट्रपति तो...", राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बोले तेजस्वी यादव 
पटना:

बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विशेष टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि सांसद औऱ विधायक किसे अपना वोट दें ये वो पद पर खड़े उम्मीदवार को सुनकर ही तय करते हैं. ऐसा इसलिए भी जरूरी है क्योंकि पहले पता तो चले कि उस पर चुने जाने के बाद कौन सा उम्मीदवार भविष्य में क्या करना चाहता है, उसका भविष्य को लेकर विजन क्या है. इस दौरान तेजस्वी यदाव ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जहां तक बात महिलाओं के सम्मान की है तो बीजेपी वालों को पता है क्या कि महिलाओं का सम्मान क्या होता है. ये लोग महिलाओं के सम्मान के बारे में कुछ नहीं जानते हैं. आज ये महिला-महिला कर रहे हैं लेकिन महिलाओं का इतना सम्मान करते हैं तो प्रतिभा सिंह पाटिल का विरोध और उनके ख़िलाफ़ वोट क्यों डाला था?

"अटल बिहारी वाजपेयी भी तो...", PM मोदी के सामने भाषण देने में अटके तेजस्वी, ट्रोल होने पर RJD ने दी सफाई

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि मुर्मू जी से हमारी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. वो भी अच्छी महिला हैं. लेकिन राष्ट्रपति ऐसा होना चाहिए जो संविधान की रक्षा करे और लोकतंत्र को बचाए. और जहां अराजकता का माहौल है जहां नफरत परोसा जा रहा है, जहां धर्म को धर्म से लड़ाया जा रहा है, जहां बेकार के कानून बनाए जा रहे हैं. आज इन कानून के खिलाफ लोग सड़क पर हैं. इस माहौल में एक उम्मीद होता है राष्ट्रपति. हमको ऐसा मजबूत राष्ट्रपति चाहिए जो हर स्थिति को संभाले. सरकरा को चेक एंड बैलेंस करे. हमसे सवाल किया कि आप राष्ट्रपति को चुनेंगे या मूर्ति को चूनेंगे तो हमने जवाब दिया कि हम मूर्ति को क्यों चुनेंगे हम तो राष्ट्रपति चुनेंगे. 


उन्होंने आगे कहा कि अच्छी या बेहतर महिला की बात नहीं हो रही है. यहां बात राष्ट्रपति चुनाव का है. हमारे सामने दो विकल्प हैं, एक द्रौपदी मुर्मू और दूसरे यशवंत सिन्हा का. इस चुनाव में एमपी और एमएलए वोटर होते हैं. आम जनता भी जब चुनाव में वोट डालती है तो पहले अपने प्रत्याशी को सुनना चाहती है, ये जानना चाहती है कि आखिर जब वो चुन कर आएंगे तो आपके लिए क्या करेंगे, उनका विजन क्या है. वैसे ही राष्ट्रपति चुनाव में भी हम सांसद और विधायक अपने दो उम्मीदवारों को सुनना चाहते हैं कि जब वो इस पद पर बैठेंगे तो क्या-क्या करेंगे. लेकिन हमने तो अभी तक सिर्फ यशवंत सिन्हा जी को ही सुना है, द्रौपदी मुर्मू को हमने कुछ कहते सुना नहीं है.

और आखिर में तेजस्वी यादव ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पर टिप्पणी की. उनहोंने कहा कि जब उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया था तो वो मेरे पास आये थे कि मुझे ले लीजिए मन नहीं लग रहा. उनके बारे में क्या ही बोला जाए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
"मुर्मू जी से दुश्मनी नहीं है लेकिन राष्ट्रपति तो...", राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बोले तेजस्वी यादव 
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com