अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के गर्भ गृह की ताजा तस्वीर आई सामने, आधे से ज्यादा निर्माण कार्य पूरा, देखें

राम मंदिर को आम चुनाव से कुछ महीनों पहले 2024 की शुरुआत में खोला जाना है. BJP को उम्मीद है कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद उसे चुनाव में इसका फायदा मिलेगा और वो एक बार सत्ता में लौटेगी. 

खास बातें

  • अगले साल होना है राम मंदिर का उद्घाटन
  • अभी तक आधे से ज्यादा काम हो चुका है
  • राम मंदिर के निर्माण की नई तस्वीर आई सामने
नई दिल्ली:

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के गर्भ गृह की एक ताजा तस्वीर सामने आई हैं. इस तस्वीर को राम मंदिर ट्रस्ट के एक अहम सदस्य ने ट्वीट किया है. इस तस्वीर में मंदिर का वह हिस्सा दिख रहा है जहां पर प्रभु श्रीराम की मूर्ति प्रतिष्ठित की जाएगी. जारी किए गए फोटो में दिख रहा है कि गर्भ गृह में कई कारीगर काम कर रहे हैं. अभी तक इसकी छत तैयार नहीं हुई है, लेकिन कहा जा रहा है कि कुछ दिन के भीतर वो भी तैयार कर ली जाएगी. 

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने फोटो शेयर की.

राम मंदिर को आम चुनाव से कुछ महीनों पहले 2024 की शुरुआत में खोला जाना है. BJP को उम्मीद है कि राम मंदिर के उद्घाटन के बाद उसे चुनाव में इसका फायदा मिलेगा और वो एक बार सत्ता में लौटेगी. 

BJP के लिए राम मंदिर के महत्व को देखते हुए आने वाले महीनों में पार्टी के कई बड़े नेता यहां का दौरा कर सकते हैं. साथ ही वो राम मंदिर के निर्माण से लेकर इसके उद्घाटन को चुनावी मुद्दे की तरह भुनाने की कोशिश कर सकते हैं. राम मंदिर के निचले माले का आधे से ज्यादा काम हो चुका है. जबकि गर्भ गृह का काम इस साल अगस्त तक पूरा होने की संभावना जताई जा रही है. 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर में भगवान राम लला की मूर्ति उसके मूल स्थान पर स्थापित करेंगे. राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन के लिए स्थापित ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने बीते बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि मंदिर का निर्माण कार्य पूरे जोर-शोर से चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में डोम्बिवली में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से राम लला की मूर्ति उसके मूल स्थान पर स्थापित की जाएगी.''