दिल्ली समेत देश के ज्यादातर इलाकों में कम हो रही ठंड, न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा

5 फरवरी की रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके प्रभाव में, जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

दिल्ली समेत देश के ज्यादातर इलाकों में कम हो रही ठंड, न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा

दिल्ली समेत देश के ज्यादातर इलाकों में ठंड कम हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, आज देश के ज्यादातर इलाकों में दिन के समय खुली धूप और शाम के समय हल्की ठंड रह सकती है. आने वाले तीन-चार दिनों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है. आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और त्रिपुरा में घना कोहरा रह सकता है. वहीं बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रह सकता है. हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश, अंधड़ और बर्फबारी की संभावना है. उड़ीसा के कुछ इलाकों में शीतलहर रहने का अनुमान है.

राजस्थान के अधिकतर शहरों में शुक्रवार को दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने के साथ लोगों को सर्दी से राहत मिली है. इसके साथ ही उत्तर की ओर से आने वाली हवाओं के थमने से राज्य में शीतलहर का असर भी खत्म हो गया है. हालांकि, पंजाब एवं हरियाणा में शुक्रवार को अधिकतर जगहों पर ठंड की स्थिति बरकरार रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे बना रहा.

5 फरवरी की रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके प्रभाव में, जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है. लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में 4, 5 और 6 फरवरी को और उत्तराखंड में 6 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
भारतीय कंपनी ने अमेरिका में मौत से कथित लिंक सामने आने के बाद आई ड्रॉप का प्रोडक्‍शन रोका
"ये एयरशिप है": चीन ने ' जासूसी गुब्बारे' के यूएस एयरस्पेस में घुसने पर जताया अफसोस