कश्मीर में पुलिसकर्मियों के अपहृत रिश्तेदारों को आतंकवादियों ने किया रिहा

आतंकियों ने गुरुवार रात कम से कम आठ ऐसे लोगों को अगवा कर लिया था जिनके परिजन जम्मू कश्मीर पुलिस में काम करते हैं.

कश्मीर में पुलिसकर्मियों के अपहृत रिश्तेदारों को आतंकवादियों ने किया रिहा

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के विभिन्न स्थानों से अगवा किये गए पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को आतंकियों ने रिहा कर दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. गौरतलब है कि आतंकियों ने गुरुवार रात कम से कम आठ ऐसे लोगों को अगवा कर लिया था जिनके परिजन जम्मू कश्मीर पुलिस में काम करते हैं. सूत्रों ने बताया कि अगवा किये गए सभी लोगों को मुक्त कर दिया गया है. हालांकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे इसकी तफ्तीश कर रहे हैं कि वे लोग घर पहुंचे हैं या नहीं. अपुष्ट खबरों के मुताबिक पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों को अगवा किया गया. पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने अपहरण की निंदा की है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने शोपियां, कुलगाम, अनंतनाग और अवंतीपुरा से कम से कम आठ लोगों को अगवा किया.

यह भी पढ़ें: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने अब तक 1 आतंकवादी को मार गिराया, एनकाउंटर जारी

पूर्व में पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि दक्षिण कश्मीर में अपहरण की कुछ घटनाओं के बारे में पुलिस को पता चला है. हम ब्यौरे और परिस्थितियों की पड़ताल कर रहे हैं. आतंकियों ने शोपियां जिले के त्रेंज इलाके से पुलिस उपाधीक्षक के भतीजे को अगवा कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि अदनान अहमद शाह (26) का कल रात आतंकियों ने उनके घर से अपहरण कर लिया था. यासिर भट के पिता अभी हज पर गए हैं. यासिर को कल रात अगवा कर लिया गया. अधिकारियों ने अन्य अपहरणों का ब्यौरा नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला, पुलिस के 4 जवान शहीद

अब्दुल्ला ने कहा कि अपहरण की घटनाएं घाटी की चिंताजनक स्थिति को दिखा रही है. गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से गुरुवार शाम आतंकवादियों ने छह लोगों का अपहरण कर लिया. सूत्रों के अनुसार जिन लोगों का अपहरण वे सभी पुलिसकर्मियों के परिजन हैं. एनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी पुलिसकर्मियों के परिजनों को उनके घर से उठाकर ले गए हैं. गौरतलब है कि बुधवार को त्राल इलाके से आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के बेटे का अपहरण किया था. बच्चे के अपहरण की खबर मिलने के बाद से पीड़ित परिवार की हालत काफी खराब है.

VIDEO: पुलिस के परिजनों का आतंकियों ने किया अपहरण.

पीड़ित परिवार ने आतंकियों से बच्चे को छोड़ने का अनुरोध किया है. बच्चे की मां ने आंतकियों से उसके बच्चे पर रहम दिखाने की विनती की है. इस मामले में से जुड़ा एक वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पीड़ित परिवार के लोग अपने परिजनों को छोड़ने की फरियाद कर रहे थे. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com