आतंकवादी के अंतिम संस्कार में हथियार के साथ पहुंचा हिजबुल सदस्य

दक्षिणी कश्मीर में शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन का एक वांछित आतंकवादी अपने एक साथी आतंकवादी के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ. इतना ही नहीं एके-47 लटकाए इस वांछित आतंकवादी ने अंतिम संस्कार के दौरान भाषण भी दिया.

आतंकवादी के अंतिम संस्कार में हथियार के साथ पहुंचा हिजबुल सदस्य

आतंकवादी शारिक अहमद को पुलवामा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  • अंतिम संस्कार के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए गए
  • हमद नाइकू ने अंतिम संस्कार में करीब 20 मिनट का भाषण दिया
  • संघर्ष को अल कायदा या आईएस से जोड़ना उन्हें बदनाम करना
श्रीनगर:

दक्षिणी कश्मीर में शनिवार को  हिजबुल मुजाहिदीन  का एक वांछित आतंकवादी अपने एक साथी आतंकवादी के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ. इतना ही नहीं एके-47 लटकाए इस वांछित आतंकवादी ने अंतिम संस्कार के दौरान भाषण भी दिया, जिसमें उसने कहा कि वैश्विक आतंकवादी संगठन  अल-कायदा  को कश्मीर के साथ जोड़ना उनके आंदोलन को बदनाम करना है.

बाएं कंधे पर एके-47 लटकाए रियाज अहमद नाइकू ने अंतिम संस्कार में शामिल रहे लोगों के सामने करीब 20 मिनट तक भाषण दिया. अपने भाषण में उसने कहा कि कश्मीर में अल कायदा इकाई गठित करने से जुड़ा हालिया वक्तव्य कश्मीर वासियों की आजादी की लड़ाई को बदनाम करने के उद्देश्य से दिया गया और यह लड़ाई देश के अंदर पनपा घरेलू संघर्ष है. उसने कहा कि इस्लाम का झंडा थामने वाला हर व्यक्ति जरूरी नहीं कि हमारा आदमी हो. आतंकवादी ने कहा कि उनके संघर्ष को अल कायदा या इस्लामिक स्टेट से जोड़ना उन्हें बदनाम करने की साजिश है.

यह भी पढ़ें:
त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ खत्म, तीनों आतंकी ढेर
अनंतनाग में लश्कर के तीन आतंकी मारे गए, 6 महीने में 100 आतंकी हो चुके हैं ढेर

हालांकि रियाज ने अपने भाषण में हिजबुल के अपने पूर्व साथी जाकिर मूसा का जिक्र नहीं किया, जिसे कश्मीर में अल कायदा इकाई का मुखिया बनाया गया है. अंतिम संस्कार के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए गए. अंतिम संस्कार में उपस्थित रहने के दौरान ली गई नाइकू की तस्वीरें सोशल नेटवर्क पर तेजी से वायरल हुई हैं.

VIDEO:सैयद सलाहुद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित किया नाइकू अपने साथी आतंकवादी शारिक अहमद के अंतिम संस्कार में शामिल होने आया था, जिसे पुलवामा जिले के तहाब गांव में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com