"...वो हथियार चलाने की ट्रेनिंग देता था"अमृतपाल सिंह के गिरफ्तार बॉडीगार्ड तेजिंदर सिंह गिल का खुलासा

बॉडीगार्ड तेजिंदर सिंह गिल ने खुलासा किया है कि अमृतपाल सिंह नए भर्ती हुए बॉडी गार्ड्स को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे. अमृतपाल ने 'आनंदपुर खालसा फोर्स' का गठन किया था.

पंजाब पुलिस ने आर्म्स ट्रेनिंग के वीडियो बरामद किए हैं

जालंधर:

पंजाब पुलिस ने भगोड़े खालिस्‍तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के अंगरक्षक तेजिंदर सिंह गिल को गिरफ्तार किया है. तेजिंदर सिंह गिल ने खुलासा किया है कि अमृतपाल सिंह नए भर्ती हुए बॉडी गार्ड्स को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे. अमृतपाल ने 'आनंदपुर खालसा फोर्स' का गठन किया था. जल्‍लूपुर खेड़ा (अमृतपाल सिंह का गांव) में मेक शिफ्ट शूटिंग रेंज बनाई गई थी. एकेएफ के सभी अंगरक्षक और सदस्य शस्त्र प्रशिक्षण का अभ्यास करते थे. पंजाब पुलिस ने आर्म्स ट्रेनिंग के वीडियो बरामद किए हैं. बॉडीगार्ड्स को उनकी वरिष्ठता के अनुसार रैंक दी गई थी. 

पंजाब पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह के दिल्ली की तरफ रवाना होने का शक है. बस के अलावा किसी अन्य वाहन के जरिए अमृतपाल का दिल्ली बॉर्डर में घुसने का पंजाब पुलिस ने शक जताया है. ऐसे में दिल्ली पुलिस भी अमृतपाल को लेकर अलर्ट हो गई है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो अमृतपाल ने पंजाब से हरियाणा तक पहुंचने में चार बार अपना हुलिया बदला. यही वजह रही कि वो पुलिस को चकमा दे गया. पंजाब पुलिस के मुताबिक़, अमृतपाल की आख़िरी लोकेशन हरियाणा ही पता चली थी और अब वह देश की राजधानी के प्रवेश करने की फिराक में है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमृतपाल दुबई में ड्रग डीलर जसवंत सिंह रोडे से जुड़ा हुआ है, जिसका भाई पाकिस्तान से काम कर रहा है. भारत आने के बाद उसने और उसके संगठन ने एक धार्मिक कट्टरपंथी ग्रुप के रूप में काम करना शुरू कर दिया है, जो उनके पहले के व्यक्तित्व के बिल्कुल विपरीत है, जो स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि उसे भारत में भारतीय हित के लिए विरोधी ताकतों द्वारा लगाया गया है.