"गुंडे, मव्वालियों की पार्टी..." विधानसभा में BJP MLA ने तोड़ा माइक तो भड़के तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कहा कि जिस तरह की हरकत विपक्ष के नेता के द्वारा की गई है वो उनके चरित्र के बारे में बताता है.

खास बातें

  • तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसा करना कहीं से भी सही नहीं है
  • उम्मीद थी कि BJP इसके लिए माफी मांगेगी - तेजस्वी यादव
  • सदन में माइक बंद करने का आरोप गलत - तेजस्वी यादव
पटना:

बिहार विधानसभा में बीजेपी विधायक द्वारा माइक तोड़ने को लेकर अब सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मंगलवार को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि गुंडों, मव्वालियों की पार्टी BJP ने सदन को भी अपनी गुंडई का अखाड़ा बना लिया है. देखिए, कैसे BJP के एक विधायक बिहार विधानसभा में अपने सवाल के जवाब के पश्चात् तीन ओर पूरक प्रश्न पूछने के उपरांत भी माइक को तोड़ रहे है. BJP को लोकतंत्र, संवाद और लोकलाज में कोई यकीन नहीं है. 


इस घटना को लेकर उन्होंने विधानसभा में भी कड़ा एतजार जताया. तेजस्वी यादव ने विधानसभा में कहा कि जिस तरह की हरकत विपक्ष के नेता के द्वारा की गई है वो उनके चरित्र के बारे में बताता है. और ये कहना कि सदन के अंदर विपक्ष के नेताओं को बोलने से रोकने के लिए उनका माइक बंद कर दिया जाता है, सीधे तौर पर सभापति पर निशाना साधने जैसा है. तेजस्वी यादव ने इस दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमे उम्मीद थी कि बीजेपी के लोग अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगेंगे. लेकिन इन्होंने ऐसा नहीं किया. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि जो कुछ सदन में हुआ उसे ना सिर्फ बिहार ने बल्कि पूरे देश ने देखा. इस सदन में सब लोग जानते हैं कि क्या हुआ है. और ये स्वाभाविक है कि नेता प्रतिपक्ष का स्वभाव भी उन जैसा ही है तो पक्ष तो लेंगे ही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान ने माइक तोड़ दिया था. इसके बाद सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए. इस दौरान मामला काफी बढ़ गया. स्थिति इतनी खराब हो गई कि सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी.