तमिलनाडु : गर्भवती महिला की ‘सीजेरियन सर्जरी’ के दौरान अस्पताल की बिजली गुल होने से मौत

तमिलनाडु के कोयंबटूर (Coimbatore) में एक गर्भवती महिला की ‘सीजेरियन सर्जरी’(Caesarean surgery) के दौरान अस्पताल में बिजली गुल होने से मौत हो गई.

तमिलनाडु : गर्भवती महिला की ‘सीजेरियन सर्जरी’ के दौरान अस्पताल की बिजली गुल होने से मौत

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में  जब डॉक्टर महिला की सर्जरी कर रहे थे तो अचानक बिजली चली गई. 

कोयंबटूर, :

तमिलनाडु के कोयंबटूर (Coimbatore) में एक गर्भवती महिला की ‘सीजेरियन सर्जरी'(Caesarean surgery) के दौरान अस्पताल में बिजली गुल होने से मौत हो गई.  पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक यहां से 35 किलोमीटर दूर अन्नूर के निकट ऊथुपलायम की रहने वाली वनमती (22) को नौ सितंबर को जिले के अन्नूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने बताया कि अस्पताल में 21 सितंबर को जब डॉक्टर महिला की सर्जरी कर रहे थे तो अचानक बिजली चली गई. 

पुलिस के अनुसार जनरेटर के काम न करने से समस्या पैदा हुईं, और चिकित्सकों को मजबूरी में महिला को एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर होना पड़ा.  पुलिस ने कहा कि वनमती ने एक लड़के को जन्म दिया, जो पूरी तरह से स्वस्थ है. उसने बताया कि महिला की हालत बिगड़ने पर उसे पास के कोविलपलायम के एक अन्य निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.  लेकिन, आज सुबह उसकी मौत हो गयी. 

पुलिस ने कहा कि इस घटना की जांच का आदेश दिया गया है ताकि वनमती की मौत के सही कारणों का पता लगाया जा सके.  वनमती के परिजनों ने उसकी मौत के लिए निजी अस्पताल में इलाज के दौरान बिजली कटौती और चिकित्सकों की कथित लापरवाही के लिए सरकारी अस्पताल को जिम्मेदार ठहराया है. 

अन्नूर के पास ऊथुपलायम और कुमारपलायम के निवासियों ने शोक संतप्त परिवार के लिए पर्याप्त मुआवजे और महिला की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)