विज्ञापन
Story ProgressBack

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने पढाई के लिए ली छुट्टी,ब्रिटेन में सीखेंगे 'नेतागिरी' के गुण

अन्नामलाई चेवनिंग गुरुकुल फेलोशिप फॉर लीडरशिप एंड एक्सीलेंस के लिए चुने गए हैं. यह फेलोशिप उन युवा नेताओं और प्रोफेशनल के लिए डिजाइन की गई है, जिनमें नेतृ्त्व करने की क्षमता है.यह सितंबर के मध्य से शुरू होगी और दिसंबर में पूरी होगी.

Read Time: 3 mins
तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने पढाई के लिए ली छुट्टी,ब्रिटेन में सीखेंगे 'नेतागिरी' के गुण
नई दिल्ली:

तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष के अन्नामलाई तीन महीने की छुट्टी पर जाने वाले हैं. इस दौरान वो ब्रिटेन के मशहूर यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई करेंगे.उन्हें तीन महीने की एक फेलोशिप मिली है. अन्नामलाई ने इसका फैसला लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही कर लिया थे. लोकसभा चुनाव में बीजेपी तमिलनाडु में कोई सीट नहीं जीत पाई थी.लेकिन वह अपना आधार बढ़ाने में सफल हुई थी.राज्य की 39 में से 12 सीटों पर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने दूसरा स्थान हासिल किया है. 

ब्रिटेन में कौन सी फेलोशिप मिली है?

अन्नामलाई चेवनिंग गुरुकुल फेलोशिप फॉर लीडरशिप एंड एक्सीलेंस के लिए चुने गए हैं. यह फेलोशिप उन युवा नेताओं और प्रोफेशनल के लिए डिजाइन की गई है, जिनमें नेतृ्त्व करने की क्षमता है.यह सितंबर के मध्य से शुरू होगी और दिसंबर में पूरी होगी.अन्नामलाई ने इस फेलोशिप को स्वीकार करने के लिए पार्टी नेतृत्व से इजाजत मांगी थी.

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अन्नामलाई पीएम नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के अन्य शीर्ष नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए नजर आए थे.आईपीएस की नौकरी छोड़कर आए अन्नामलाई को बीजेपी ने अपने कई वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर प्रदेश अध्यक्ष के लिए चुना था.

तमिलनाडु में बीजेपी का प्रदर्शन

अन्नामलाई ने कोयंबटूर सीट से चुनाव लड़ा था.वहां उन्हें डीएमके गणपति राजकुमार पी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.डीएमके उम्मीदवार ने उन्हें एक लाख 18 हजार से अधिक वोटों के अंतर से हराया था. लेकिन बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए राज्य की 39 में से 12 सीटों पर दूसरे स्थान पर रहा था. उसने एआईडीएमके को तीसरे स्थान पर खिसका दिया था. 

बीजेपी ने एक नेता के मुताबिक अन्नामलाई इस फेलोशिप को लेने के लिए काफी इच्छुक थे. वो इसे एक ब्रेक के रूप में देखते हैं जो उन्हें चुनाव के बाद रिचार्ज करने में मदद करेगा.नेता का कहना था कि अन्नामलाई की इस छुट्टी को चुनाव नतीजों से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. यह उनका अपना निर्णय है. इसे उनके पुनर्वास के रूप में नहीं देखना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में दिन में छाया अंधेरा, रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना; जानिए अगले 24 घंटे NCR का कैसा रहेगा मौसम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: फाइव स्टार होटल जैसे कमरे, प्राइवेट रोड... हाथरस कांड के बाद सामने आया भोले बाबा के मैनपुरी आश्रम का VIDEO
तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने पढाई के लिए ली छुट्टी,ब्रिटेन में सीखेंगे 'नेतागिरी' के गुण
हाथरस में हुआ क्या? कैसे मची भगदड़ और बिछ गईं 121 लाशें; ग्राफिक्स से सब समझिए
Next Article
हाथरस में हुआ क्या? कैसे मची भगदड़ और बिछ गईं 121 लाशें; ग्राफिक्स से सब समझिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;