विज्ञापन

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस मंगलवार को दाखिल कर सकती है चार्जशीट

विभव कुमार को उनके मोबाइल फोन से कथित रूप से हटाए गए डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए पुलिस हिरासत के दौरान दो बार मुंबई ले जाया गया था. 

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस मंगलवार को दाखिल कर सकती है चार्जशीट
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने जानकारी दी है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के सहयोगी विभव कुमार द्वारा कथित तौर पर AAP सांसद स्वाति मालीवाल पर हमले के मामले में मंगलवार को चार्जशीट दाखिल करेगी. सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने जांच लगभग पूरी कर ली है और वे कुमार के खिलाफ तीस हजारी अदालत में आरोप पत्र दाखिल करने के लिए तैयार हैं.  उनके अनुसार, पुलिस ने उन सुरक्षा कर्मचारियों को गवाह के रूप में शामिल करते हुए 1,000 पन्नों से अधिक की चार्जशीट तैयार की है, जो कथित घटना के समय अरविंद केजरीवाल के आवास पर तैनात थे.

पुलिस ने केजरीवाल के आवास से डीवीआर एकत्र कर लिया है और कुमार के दो मोबाइल फोन सहित कई गैजेट जब्त कर लिए हैं.  कुमार को उनके मोबाइल फोन से कथित रूप से हटाए गए डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए पुलिस हिरासत के दौरान दो बार मुंबई ले जाया गया था. 

मालीवाल की शिकायत पर पुलिस ने कुमार के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में धारा 308 (जानलेवा हमला करने का प्रयास), 341 (गलत तरीके से रोकना), 345B (महिला से छेड़छाड़ या आपराधिक बल प्रयोग करने का इरादा रखना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (किसी महिला की लज्जा भंग करने के इरादे से शब्द, हावभाव या वस्तु का प्रयोग करना) के तहत मामला दर्ज किया है. 

एक महिला अतिरिक्त डीसीपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम मामले की जांच कर रही है.  बताते चलें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया था, यह कहते हुए कि वह "काफी प्रभाव" रखता है.  जज ने कहा था कि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि अगर याचिकाकर्ता को जमानत पर रिहा कर दिया जाता है तो गवाहों को प्रभावित किया जा सकता है या सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें-: 

"181 महिला हेल्पलाइन को बंद करना भयावह है": स्वाति मालीवाल ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस मंगलवार को दाखिल कर सकती है चार्जशीट
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com