विज्ञापन

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, अपलोड किया क्रिप्टो का वीडियो

हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को हैक करने के साथ ही इस चैनल पर क्रिप्टो के वीडियो को चला रहे हैं. साथ ही इस चैनल का नाम भी हैकर्स ने बदल दिया है.

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, अपलोड किया क्रिप्टो का वीडियो
हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को किया हैक
नई दिल्ली:

तकनीक के इस दौर में हैकर्स का खतरा हर तरफ मंडरा रहा है .खबर आ रही है कि हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को ही हैक कर लिया है. हैकर्स ने इस यूट्यूब चैनल को हैक करने के बाद सुप्रीम कोर्ट इंडिया की जगह Ripple लिख दिया है . साथ ही इस चैनल पर सुप्रीम कोर्ट के वीडियो की जगह क्रिप्टो के वीडियो दिखाए जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब पर हैकर्स का ये हमला इसलिए भी खास है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के पास कई बड़े मामलों की सुनवाई से जुड़े दस्तावेज होते हैं. ऐसे में अगर हैकर्स ने यूट्यूब की तरह ही दूसरी एससी की साइट पर भी अटैक किया तो उन दस्तावेजों के भी लीक होने का खतरा बढ़ सकता है. हालांकि, अभी तक ऐसा कुछ हुआ नहीं है. और इसकी संभावना भी ना के बराबर है. लेकिन हैकर्स के बढ़ते दायरे को देखते हुए समय रहते सतर्कता बरती जा रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

आखिर कहां से हुआ ये हमला? 

सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल पर हैकर्स ने कहां से हमला किया है, इसकी जांच हो रही है. अभी तक किसी ने भी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है. कई जांच एजेंसियां इस पूरे मामले की फिलहाल जांच कर रही है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर ये हैकर्स ने ये हमला कहां से बैठकर किया है. 

2018 में भी हैक हुई थी सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट

इससे पहले 2018 में भी हैकर्स ने सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को हैक कर लिया था. उस दौरान भी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई  थी कि आखिर हैकर्स ने कहां से बैठकर सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट को हैक किया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चल रही थी क्लास और AC से निकलने लगा सांप... देखिए नोएडा की यूनिवर्सिटी में मच गया हड़कंप
सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हुआ हैक, अपलोड किया क्रिप्टो का वीडियो
सुल्तानपुर ज्वैलरी लूट केस:  एक लाख का ईनामी बदमाश अजय यादव हुआ गिरफ्तार
Next Article
सुल्तानपुर ज्वैलरी लूट केस: एक लाख का ईनामी बदमाश अजय यादव हुआ गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com