केरल के सबरीमला मंदिर से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के मामले में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर याचिका दाखिल की गई थी, अब इस पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा.

केरल के सबरीमला मंदिर से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट

खास बातें

  • महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका
  • याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई
  • महिलाओं की एंट्री को लेकर आंदोलन करने वाली बिंदू अम्मिनी पर हुआ था हमला
नई दिल्ली:

केरल के सबरीमला मंदिर में (Sabarimala Temple) महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर याचिका दाखिल की गई थी, अब इस पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) अगले हफ्ते सुनवाई करेगा. CJI एस ए बोबडे ने कहा है कि वह अगले हफ्ते इस मामले में सुनवाई करेंगे. याचिकाकर्ता की ओर से इंदिरा जयसिंह ने कोर्ट को बताया कि महिलाओं की एंट्री को लेकर आंदोलन करने वाली बिंदू अम्मिनी पर हमला किया गया था. जब वो पुलिस के पास मदद के लिए पहुंची तो कमिश्नर के दफ्तर के बाहर उस पर कैमिकल से हमला किया गया. उन्होंने कहा कि बिंदू मंदिर में जाना चाहती हैं और कुछ दिनों में मंदिर बंद होने वाला है. 

सबरीमाला मंदिर में घुसने की कोशिश कर रही महिला कार्यकर्ता पर पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के सामने मिर्च स्प्रे से हमला

बता दें कि सबरीमला मन्दिर में सभी उम्र, सभी धर्म को मानने वाली महिलाओं के सुरक्षित प्रवेश की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. यह याचिका बिंदु अम्मिनी ने दायर की है. बिंदू अम्मिनी मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर आंदोलन कर चुकी हैं. बिंदू पर कुछ दिन पहले एक शख्स ने मिर्च स्प्रे से हमला कर दिया था. 

सबरीमला में दर्शन करने गया था मुंबई का श्रद्धालु, हुई मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि CJI बोबडे ने कहा है कि सितंबर 2018 का पांच जजों की संविधान पीठ का फैसला अंतिम नहीं है. इसे सात जजों के पीठ के पास भेजा गया है.