सुनील जाखड़ हिंदुत्‍व की राजनीति कर पहुंचा रहे थे नुकसान, पहले ही शुरू कर दिया था BJP के लिए काम: कांग्रेस

अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने कहा कि सुनील जाखड़ आज भाजपा में शामिल हुए हों, लेकिन उन्होंने पार्टी के लिए काफी पहले से काम करना शुरू कर दिया था. हिंदुत्व की राजनीति करके वह पार्टी को हर तरीके से नुकसान पहुंचा रहे थे.

सुनील जाखड़ हिंदुत्‍व की राजनीति कर पहुंचा रहे थे नुकसान, पहले ही शुरू कर दिया था BJP के लिए काम: कांग्रेस

बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने सुनील जाखड़ पर निशाना साधा है.

चंडीगढ़:

कांग्रेस (Congress) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amrinder Singh raja Warring) ने बृहस्पतिवार को भाजपा (BJP) में शामिल हुए सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भले ही औपचारिक रूप से अब भाजपा में शामिल हुए हों, लेकिन उन्होंने काफी पहले से ही इसके लिए काम करना शुरू कर दिया था और खुले तौर पर घोर हिंदुत्व की राजनीति कर रहे थे. 

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जाखड़ को भाजपा में शामिल होने के लिए बधाई दी और कहा कि उनके जैसे ईमानदार और सच्चे नेता कांग्रेस में (ठीक से) सांस नहीं ले सकते. अमरिन्दर सिंह ने ‘पंजाब लोक कांग्रेस' नामक पार्टी बनाई है, जिसने भाजपा के साथ गठबंधन करके पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा था. 

जाखड़ ने कांग्रेस से नाता तोड़ने के कुछ दिनों बाद भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में इस पार्टी का दामन थामा.

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले वाले सुनील जाखड़ को दी बधाई, किया यह ट्वीट..

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वडिंग ने कहा कि यह घटनाक्रम अपेक्षा के अनुरूप था. उन्होंने जाखड़ पर कांग्रेस को ‘हर तरीके से' नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगाया. 

वडिंग ने ट्वीट किया, ‘‘(यह कोई) अप्रत्याशित नहीं था. सुनील जाखड़ भले ही औपचारिक रूप से आज भाजपा में शामिल हुए हों, लेकिन उन्होंने पार्टी के लिये काफी पहले से काम करना शुरू कर दिया था. खुले तौर पर हिंदुत्व की राजनीति करके, (वह) पार्टी को हर तरीके से नुकसान पहुंचा रहे थे. ‘हिन्दू' कार्ड खेलने का यही कारण था और इसका आज खुलासा हो गया.''

कांग्रेस छोड़ने वाले सुनील जाखड़ हुए बीजेपी में शामिल, बोले- 'मेरी आवाज नहीं रोक सकते'

हालांकि, अमरिन्दर सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘सही पार्टी में सही व्यक्ति. भाजपा में शामिल होने के लिए सुनील जाखड़ को बधाई.'' कांग्रेस में रहते हुए अमरिन्दर और जाखड़ के समीकरण अच्छे थे. 

अमरिन्दर ने एक और ट्वीट करके कहा, ‘‘उनके (जाखड़) जैसा ईमानदार और सच्चा नेता कांग्रेस में सांस नहीं ले सकता.''

"मेरा दिल तोड़ दिया" : पंजाब के पूर्व कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने पार्टी को कहा 'गुडबाय'

भाजपा प्रमुख नड्डा ने कहा, ‘‘भाजपा पंजाब में सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रवादी पार्टी बनकर उभर रही है. इसलिए राष्ट्रवादी विचारधारा वाले सभी नेताओं को सशक्त भाजपा और सशक्त पंजाब के लिए इस पार्टी से जुड़ना आवश्यक है.''

तीन बार विधायक और गुरदासपुर से लोकसभा सदस्य रह चुके जाखड़ ने कहा कि भाजपा ने उनका स्वागत इसलिए किया क्योंकि उन्होंने अपने फायदे के लिए राजनीति नहीं की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सुनील जाखड़ भाजपा में शामिल, कहा- मेरा कांग्रेस से 50 साल का संबंध | पढ़ें