विज्ञापन

PM मोदी की पगड़ी पर रहेगी खास नजर, 10 साल में एक बात रही कॉमन, क्या इस बार भी ऐसा ही होगा?

आजादी के जश्न में हर भारतवासी डूबा हुआ है. पीएम मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे. उनके भाषण के अलावा उनका लुक भी आकर्षण का केंद्र रहता है. खासकर उनकी रंग-बिरंगी खूबसूरत पगड़ी की चर्चा तो हर बार होती है.

PM मोदी की पगड़ी पर रहेगी खास नजर, 10 साल में एक बात रही कॉमन, क्या इस बार भी ऐसा ही होगा?
नई दिल्ली:

हर बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पगड़ी बेहद खास होती है. पिछले 10 साल में उनकी पगड़ी में एक बात कॉमन रही है, जो बरबस ध्यान खींचती है. आपको बताते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी की पगड़ी में खास क्या होता है?देश गुरुवार को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आजादी के जश्न में हर भारतवासी डूबा हुआ है. पीएम मोदी लगातार 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे. उनके भाषण के अलावा उनका लुक भी आकर्षण का केंद्र रहता है. खासकर उनकी रंग-बिरंगी खूबसूरत पगड़ी की चर्चा तो हर बार होती है. साल 2014 से अब तक स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर बार वह अलग-अलग पगड़ी में नजर आ चुके हैं.

  1. साल 2014 में पीएम मोदी ने बेहद खास पगड़ी पहनी थी. वह राजस्थान की जोधपुरी पगड़ी में नजर आए थे. लाल रंग की इस पगड़ी के किनारे पर हरे रंग की आकृति बनी हुई थी, जो बेहद खूबसूरत और आकर्षक लग रही थी.
  2. अगले साल 2015 में स्वाधीनता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी गहरे पीले रंग की पगड़ी में नजर आए थे. उस खास पगड़ी में पीले रंग के अलावा विभिन्न प्रकार के रंगों की लकीरों की डिजाइन भी बनी हुई थी. लाल किले की प्राचीर पर भाषण देते समय पीएम की पगड़ी पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं.
  3. इसके बाद 2016 में एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी खास पगड़ी में नजर आए. लाल किले की प्राचीर से भाषण के दौरान वह गुलाबी और पीले रंग की पगड़ी पहने हुए थे.
  4. प्रधानमंत्री मोदी 2017 के स्वतंत्रता दिवस पर भी बेहद खास लुक में नजर आए. उन्होंने गहरी लाल और पीले रंग की पगड़ी पहन रखी थी. सुनहरी लकीरें पगड़ी को और भी खूबसूरत लुक दे रही थीं.
  5. साल 2018 में प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के लिए केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी हुई थी.
  6. पीएम मोदी ने 2019 में भी अपने अलग लुक को जारी रखा. वह ध्वजारोहण के दौरान मल्टी कलर की पगड़ी में नजर आए थे. उनकी यह पगड़ी बेहद खूबसूरत और आकर्षक लग रही थी.
  7. साल 2020 में कोरोना काल के दौरान देश आजादी का जश्न मना रहा था. इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी ने केसरिया और क्रीम रंग की खास पगड़ी पहनी हुई थी. उन्होंने इसी रंग का मास्क भी पहना हुआ था.
  8. साल 2021 में देश अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा था. यह दिन जितना खास था, उतनी ही खास प्रधानमंत्री मोदी की पगड़ी भी थी. उन्होंने कोल्हापुरी फेटा स्टाइल की पगड़ी पहनी हुई थी. उनकी पगड़ी को काफी पसंद किया गया था, जिस पर सभी की निगाहें टिकी हुई थीं.
  9. वर्ष 2022 में प्रधानमंत्री लाल किले पर क्रीम रंग की पगड़ी में नजर आए थे. उस पगड़ी में तिरंगे का प्रिंट भी बना हुआ था, जो इसे बेहद खूबसूरत और आकर्षक बना रहा था.

पिछले साल 2023 में पीएम मोदी बेहद खास लुक में नजर आए थे. उन्होंने ध्वजारोहण के दौरान सफेद कुर्ता और चूड़ीदार के साथ बहुरंगी राजस्थानी बांधनी प्रिंट की पगड़ी पहनी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP-UP और राजस्‍थान सहित इन राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए आपके यहां कैसा रहेगा मौसम
PM मोदी की पगड़ी पर रहेगी खास नजर, 10 साल में एक बात रही कॉमन, क्या इस बार भी ऐसा ही होगा?
AAP ने गोवा के दो पूर्व विधायकों को चुनाव खर्च के लिए नकद में किया भुगतान : दिल्ली शराब घोटाले पर CBI
Next Article
AAP ने गोवा के दो पूर्व विधायकों को चुनाव खर्च के लिए नकद में किया भुगतान : दिल्ली शराब घोटाले पर CBI
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com