तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी तो छह गारंटी लागू की जाएंगी : मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, केसीआर जी जो चाहते थे, करते रहे, इससे किसे फायदा हुआ? क्या छात्रों, महिलाओं और किसानों को फायदा हुआ?

तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी तो छह गारंटी लागू की जाएंगी : मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फाइल फोटो).

हैदराबाद:

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने रविवार को आश्वासन दिया कि यदि पार्टी तेलंगाना की सत्ता में आती है तो वह राज्य में अपनी छह गारंटी लागू करेगी. उन्होंने सवाल किया कि तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) के नेतृत्व वाली सरकार में किसे फायदा हुआ?

खरगे ने संगारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेलंगाना में कांग्रेस द्वारा घोषित छह चुनावी गारंटियों पर प्रकाश डाला और लोगों से राज्य में कांग्रेस को चुनने का आग्रह किया. तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा.

खरगे ने ‘केसीआर' के नाम से पहचाने जाने वाले तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘केसीआर जी जो चाहते थे, करते रहे, इससे किसे फायदा हुआ?'' उन्होंने कहा, ‘‘क्या छात्रों, महिलाओं और किसानों को फायदा हुआ? इसीलिए कांग्रेस पार्टी आपको छह गारंटी दे रही है.''

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक के लोगों से किए गए वादे पूरे किए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम जो वादे करते हैं उन्हें पूरा करते हैं, लेकिन वे केवल वोट के लिए वादा करते हैं और फिर चले जाते हैं.''

कर्नाटक में कांग्रेस की पांच गारंटी के कार्यान्वयन पर संदेह जताने के लिए भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेताओं पर निशाना साधते हुए खरगे ने कहा कि कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी एक लक्जरी बस की व्यवस्था करेंगे और बीआरएस नेताओं को कर्नाटक ले जाएंगे और उन्हें वादों के कार्यान्वयन के बारे में बताएंगे.

बीआरएस और बीजेपी के बीच मिलीभगत का आरोप

खरगे ने बीआरएस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘भाजपा और मोदी (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी) सवाल करते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? और उनकी ‘बी' टीम बीआरएस भी यही बात कह रही है. मुझे लगता है कि दोनों के बीच एक गुप्त समझौता है और वे केवल वही काम करते हैं जिससे उन्हें फायदा होता है.''

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा गरीबों के बारे में सोचती है. उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही गरीबों, छात्रों, किसानों, महिलाओं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अधिकारों के लिए लड़ती है.

बीआरएस सरकार पर तेलंगाना को कर्ज में फंसाने का आरोप

उन्होंने बीआरएस सरकार पर अपने शासन के पिछले नौ वर्ष में तेलंगाना को पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज के जाल में फंसाने का आरोप लगाया. खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और आजकल बीआरएस के नेता कांग्रेस के खिलाफ बोलते हैं.

उन्होंने याद दिलाया कि वह सोनिया गांधी ही थीं जिन्होंने तेलंगाना के लोगों की इच्छाओं को पूरा किया. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने तेलंगाना के गठन में बड़ी भूमिका निभाई थी और सोनिया जी के बिना ऐसा संभव नहीं होता.''

यह भी पढ़ें -

चंद्रबाबू नायडू जेल में, उनकी पार्टी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आक्रामक बल्लेबाजी करेंगे : तेलंगाना के चुनाव मैदान में उतरे पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)