"केजरीवाल इस्तीफा दें या जेल से ही सरकार चलाएं?": आम आदमी पार्टी दिल्ली में कराएगी जनमत संग्रह

दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज की मीटिंग में ये भी निर्णय हुआ कि पूरी दिल्ली और देश में हम ये रेफरेंडम करेंगे कि अरविंद केजरीवाल को इस्तीफ़ा देना चाहिए या जेल से ही सरकार चलानी चाहिए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी के पार्षदों और नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान फैसला लिया गया कि दिल्ली की जनता के बीच जनमत संग्रह कराया जाएगा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक और पार्षद दिल्ली की जनता से पूछेंगे कि, "अरविंद केजरीवाल को इस्तीफ़ा देना चाहिए या जेल से ही सरकार चलानी चाहिए." दिल्ली में नुक्कड़ सभाओं के जरिए ये रायशुमारी होगी.

आप के एमसीडी इंचार्ज दुर्गेश पाठक ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्षदों की बैठक के बाद बताया कि केंद्र सरकार ने एक फर्जी केस बनाया है, जिसके तहत AAP के एक के बाद एक कई नेताओं को गिरफ़्तार कर रहे हैं. कुछ दिन पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को भी नोटिस आया है. हमने दिल्ली में और पंजाब में भाजपा को हराया है.हमने गुजरात, गोवा में चुनाव जीता. हम मध्य प्रदेश में जीत रहे हैं. इसलिए उन्हें लगता है कि जेल जाने के बाद अरविंद केजरीवाल इस्तीफ़ा दे देंगे और फिर वे हमारी सरकार को ख़त्म कर देंगे.

उन्होंने कहा कि कल सभी MLAs ने सीएम से कहा था कि आपको इस्तीफ़ा नहीं देना है, हम जेल से सरकार चलाएंगे. वहीं आज सभी पार्षदों ने सीएम से विनती की है कि आप इस्तीफ़ा देने की सोंचे भी नहीं, भले ही तिहाड़ से सरकार चलाएं. सीएम ने कहा कि वे अन्य नेताओं और पंजाब के विधायकों से भी चर्चा करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में नुक्कड़ नाटक के जरिए रायशुमारी
दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज की मीटिंग में ये भी निर्णय हुआ कि पूरी दिल्ली और देश में हम ये रेफरेंडम करेंगे कि अरविंद केजरीवाल को इस्तीफ़ा देना चाहिए या जेल से ही सरकार चलानी चाहिए. हम पूरी दिल्ली में नुक्कड़ मीटिंग करेंगे और जनता की राय लेंगे. सभी विधायक और पार्षद अपने एरिया में नुक्कड़ मीटिंग करेंगे.