शिमला नगर निगम चुनाव: कांग्रेस को 24 वार्डों में मिली जीत

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को हुए एसएमसी चुनावों में 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली है. सभी नौ निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव हार गए हैं. चुनावी मैदान में कुल 102 प्रत्याशी थे.

शिमला नगर निगम चुनाव: कांग्रेस को 24 वार्डों में मिली जीत

हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को शिमला नगर निगम (एसएमसी) चुनाव में कुल 34 में से 24 वार्डों पर जीत हासिल कर दो तिहाई बहुमत हासिल कर लिया. कांग्रेस ने इसके साथ ही प्रतिष्ठित निकाय के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर एसएमसी पर कब्जा कर लिया है. इससे पहले एसएमसी पर बीजेपी का कब्जा था.

शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा कि भाजपा ने नौ वार्डों पर जीत हासिल की है, जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सिर्फ एक वार्ड पर जीत दर्ज करने में सफल रही. भाजपा और कांग्रेस दोनों ने 34-34 उम्मीदवार खड़े किए थे और माकपा ने चार उम्मीदवार खड़े किए थे.

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को हुए एसएमसी चुनावों में 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली है. सभी नौ निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव हार गए हैं. चुनावी मैदान में कुल 102 प्रत्याशी थे. गौरतलब है कि कांग्रेस ने दिसंबर 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में 68 में से 40 सीटों पर जीत हासिल की थी. भाजपा ने वर्ष 2017 के एसएमसी चुनावों में 32 वर्ष में पहली बार 17 वार्ड जीतकर नगर निकाय कांग्रेस से छीन लिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
मणिपुर में हिंसा के बाद आर्मी का फ्लैग मार्च, 8 जिलों में कर्फ्यू, गृह मंत्री अमित शाह ने CM से की बात
भीड़ की हिंसा के बाद मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू