विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2024

इंडिया गठबंधन में सीट वार्ता और नीतीश, ममता, मान पर बोले शशि थरूर- हर राज्य में कहानी अलग...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में वापस जाने की संभावना है. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी समेत कई एनडीए नेताओं ने जेडीयू-आरजेडी के बीच गठबंधन टूटने के संकेत दिए हैं.

इंडिया गठबंधन में सीट वार्ता और नीतीश, ममता, मान पर बोले शशि थरूर- हर राज्य में कहानी अलग...
कोलकाता में मीडिया को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि केंद्र से भाजपा को हटाना सबसे बड़ा उद्देश्य है.
कोलकाता:

बिहार में राजनीतिक अनिश्चितता पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि इंडिया गठबंधन का अंतिम उद्देश्य केंद्र सरकार (केंद्र में भाजपा) को बदलना है. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर राज्य स्तर पर चर्चा की जा रही है. इंडिया गठबंधन बनाने वाले राजनीतिक दलों के लिए यह जरूरी है कि वे मुख्य रूप से लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने और सीट बंटवारे के मुद्दों को हल करने पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि हर राज्य में सीट बंटवारे के लिए कोई एक फॉर्मूला नहीं है.

बिहार में राजनीतिक संकट के बीच इंडिया गुट आंतरिक मतभेदों से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है. दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की है कि वे अपने-अपने राज्यों में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

कोलकाता में मीडिया को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा, "इस पूरे गठबंधन और सीट-बंटवारे पर राज्य-दर-राज्य आधार पर चर्चा की जा रही है. सभी के लिए एक जैसा समाधान नहीं हो सकता. हर राज्य में कहानी अलग होगी." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम सभी केंद्र सरकार को बदलने की अनिवार्य आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और यही अंतिम उद्देश्य है."

इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में वापस जाने की संभावना है. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी समेत कई एनडीए नेताओं ने जेडीयू-आरजेडी के बीच गठबंधन टूटने के संकेत दिए हैं. इससे पहले आज बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे सीएम नीतीश कुमार के साथ विकास कार्यों के शिलान्यास समारोह में शामिल हुए.

अश्विनी कुमार चौबे ने कहा, "भगवान की जो इच्छा होगी, वही होगा. पहली बार मैं ही उन्हें (नीतीश कुमार को) यहां लाया था और आज भी मैं उन्हें यहां लाया हूं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संयुक्त राष्ट्र एक 'पुरानी कंपनी' की तरह, बदलते वक्त के साथ तालमेल बैठाने में नाकाम : एस जयशंकर
इंडिया गठबंधन में सीट वार्ता और नीतीश, ममता, मान पर बोले शशि थरूर- हर राज्य में कहानी अलग...
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Next Article
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com