पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में CM ममता बनर्जी को झटका, 12 में से 11 सीट जीती BJP

रविवार को हुए चुनावों में दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया था. बीजेपी ने तृणमूल पर मतदान बाधित करने के लिए बाहरी लोगों को लाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था.

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में CM ममता बनर्जी को झटका, 12 में से 11 सीट जीती BJP

नंदीग्राम ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी का निर्वाचन क्षेत्र है.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका देते हुए, बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस का गढ़ रहे नंदीग्राम में एक सहकारी निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है. इससे पहले 2021 के बंगाल विधान सभा चुनावों में भी नंदीग्राम से ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा था.

यह विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी का निर्वाचन क्षेत्र है. जिले के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा ने भेकुटिया समबेय कृषि समिति की 12 में से 11 सीट पर जीत दर्ज की है, वहीं एक सीट तृणमूल कांग्रेस के खाते में गई है. यह चुनाव रविवार को हुआ था और इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं थीं.

पिछले महीने नंदीग्राम के दूसरे हिस्से में तृणमूल ने बड़ी जीत हासिल की थी. तृणमूल ने नंदीग्राम-2 ब्लॉक में 51, और सीपीएम ने एक सीट जीती थी लेकिन बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. ममता बनर्जी की पार्टी ने कोंटाई और सिंगूर में भी बड़ी जीत हासिल की है.

रविवार को हुए चुनावों में दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया था. बीजेपी ने तृणमूल पर मतदान बाधित करने के लिए बाहरी लोगों को लाने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. सुवेंदु अधिकारी पर भी तृणमूल ने यही आरोप लगाए हैं.चुनाव जीतने वाले भाजपा के एक उम्मीदवार ने आरोप लगाया कि तृणमूल ने चुनाव में बाधा डालने के लिए बाहरी लोगों को लाने की कोशिश की, लेकिन मतदाताओं ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

न्यूज चैनल पर प्रसारित तस्वीरों में एक स्थानीय पंचायत समिति के सदस्य के साथ कुछ महिलाएं मारपीट करती दिखाई दे रही हैं.बताया जाता है कि वह व्यक्ति तृणमूल कांग्रेस का सदस्य है. उसे नंदीग्राम पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने बचाया. इस घटना के बारे में जानकारी के लिए तृणमूल के प्रवक्ता से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नंदीग्राम ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी का निर्वाचन क्षेत्र है, जिन्होंने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल को छोड़ दिया था और बंगाल चुनाव से कुछ महीने पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे.