मणिपुर में अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी की गई

मणिपुर पुलिस ने ट्वीट में कहा, ''पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 126 नाके और जांच चौकियां बनाई गई है और हिंसा के संबंध में पुलिस ने 413 लोगों को हिरासत में लिया है.''

मणिपुर में अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी की गई

इंफाल: मणिपुर पुलिस और केंद्रीय बलों ने आदिवासी महिलाओं के साथ बेअदबी के 19 जुलाई को सामने आए वीडियो के मद्देनजर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी है. पुलिस ने बताया कि सुरक्षाकर्मी कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर इस घटना के बाकी बचे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं.

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मणिपुर पुलिस ने राज्य के कांगपोकपी जिले में चार मई को दो जनजातीय महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना के संबंध में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घाटी व पहाड़ी दोनों जिलों के संवेदनशील और सीमांत क्षेत्रों में छापेमारी की. इस अभियान के हिस्से के रूप में कांगपोकपी जिले के फैलेंग पहाड़ी चोटी पर नौ बंकरों और शिविरों को नष्ट किया गया.

मणिपुर पुलिस ने ट्वीट में कहा, ''पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 126 नाके और जांच चौकियां बनाई गई है और हिंसा के संबंध में पुलिस ने 413 लोगों को हिरासत में लिया है.'' पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर जरूरी सामान की आवाजाही भी सुनिश्चित की गई है. पुलिस के मुताबिक, ''एनएच-37 पर आवश्यक वस्तुओं के साथ 749 वाहनों की और एनएच-2 पर 174 वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई.''

पुलिस ने बताया कि सभी संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और संवेदनशील मार्गों पर वाहनों की मुक्त व सुरक्षित आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा दस्ते तैनात किए गए हैं.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी में युवक ने पहले की बहन की सिर काटकर हत्या फिर कटा सिर लेकर पहुंचा पुलिस स्टेशन, गिरफ्तार
गोरखपुर में छात्रों ने की DDU के रजिस्ट्रार की पिटाई, कुलपति के साथ भी हुई धक्कामुक्की, FIR दर्ज
सरकार के पास जरूरतमंद के इलाज के लिए धन की कमी नहीं : सीएम योगी आदित्यनाथ