विज्ञापन
This Article is From Jun 04, 2022

संगरूर उपचुनाव : AAP से गुरमेल सिंह और शिअद के सिमरनजीत सिंह मान ने नामांकन पत्र दाखिल किये

पंजाब (Punjab) की संगरूर लोकसभा सीट पर 23 जून को होने वाले उपचुनाव के लिये आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार गुरमेल सिंह (Gurmail Singh) और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किये.

संगरूर उपचुनाव : AAP से गुरमेल सिंह और शिअद के सिमरनजीत सिंह मान ने नामांकन पत्र दाखिल किये
उपचुनाव के लिये AAP के उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया.  
चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) की संगरूर लोकसभा सीट पर 23 जून को होने वाले उपचुनाव के लिये आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार गुरमेल सिंह (Gurmail Singh) और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रत्याशी सिमरनजीत सिंह मान ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किये.  बेअंत सिंह हत्याकांड मामले के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की बहन कमलदीप कौर ने भी पटियाला जेल में अपने भाई से मुलाकात करने के बाद उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है.  इसके बाद, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कौर को संगरूर सीट के लिए शिअद-बसपा गठबंधन और सभी पंथिक संगठनों का संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया. 

पार्टी की नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि वह शिअद के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगी और छह जून को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी.  संगरूर सीट से सांसद भगवंत मान ने इस साल हुए विधानसभा चुनाव में धुरी सीट से जीत हासिल की थी, जिसके बाद से यह सीट खाली है और इस पर उपचुनाव होने जा रहा है.  भगवंत मान ने वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में संगरूर संसदीय सीट से जीत हासिल की थी.  नामांकन पत्र दाखिल करते समय वह गुरमेल सिंह के साथ मौजूद थे. 

आम आदमी पार्टी के संगरूर जिले के प्रभारी गुरमेल सिंह को शुक्रवार को उम्मीदवार घोषित किया गया था.  शिअद (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान ने उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.  उन्होंने किसी सिख कैदी के परिवार के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने के बादल के अनुरोध को खारिज कर दिया.  बादल और शिअद के अन्य नेताओं ने शुक्रवार शाम सिमरनजीत सिंह मान से मुलाकात की थी. 

इस बीच, पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए कमलदीप कौर ने कहा कि उनके भाई ने उन्हें उपचुनाव लड़ने के लिए कहा था, यदि शिअद उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित करे तो.  उन्होंने कहा कि शिअद नेताओं ने उनसे उपचुनाव लड़ने का अनुरोध किया था.  कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. उपचुनाव के लिये 23 जून को मतदान होगा और 26 जून को मतगणना होगी. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि छह जून है. 


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
संगरूर उपचुनाव : AAP से गुरमेल सिंह और शिअद के सिमरनजीत सिंह मान ने नामांकन पत्र दाखिल किये
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com