साकेत गोखले ने PM मोदी की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपये खर्च होने के फर्जी दस्‍तावेज बनाए: गुजरात पुलिस

गोखले ने अपने ट्वीट में मीडिया क्लिपिंग में अखबार गुजरात समाचार के फॉन्ट का इस्तेमाल करते हुए दावा किया कि यह आरटीआई का जवाब है.

साकेत गोखले ने PM मोदी की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपये खर्च होने के फर्जी दस्‍तावेज बनाए: गुजरात पुलिस

पुलिस ने कहा कि पूरा आरटीआई साकेत गोखले द्वारा निर्मित किया गया था.

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर झूठा ट्वीट करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गुजरात पुलिस ने दावा किया है कि साकेत गोखले ने पीएम मोदी की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपये खर्च होने के फर्जी दस्‍तावेज तैयार किए हैं. साइबर सेल के टॉप सोर्स ने एनडीटीवी को बताया कि साकेत गोखले ने अपने ट्वीट में मीडिया क्लिपिंग में गुजरात समाचार के फॉन्ट का इस्तेमाल करते हुए कहा कि यह एक आरटीआई का जवाब है, जिसमें कहा गया है कि 30 करोड़ खर्च किए गए हैं.

पुलिस ने जब गुजरात समाचार से जांच की, तो उन्होंने आरटीआई दायर करने से इनकार कर दिया. साइबर पुलिस सूत्र ने एनडीटीवी को बताया कि पूरी आरटीआई को साकेत गोखले ने खुद बनाया था. इस सब के कारण पुलिस ने शिकायतकर्ता को तुरंत प्राथमिकी में बदल दिया.

गुजरात पुलिस ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने जाली दस्तावेजों में आरोप लगाया कि पुल हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोरबी यात्रा पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए.

साकेत गोखले को कल रात जयपुर से पीएम मोदी की यात्रा पर एक ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिसमें कहा गया था कि "आरटीआई से पता चला है कि पीएम की मोरबी यात्रा में 30 करोड़ रुपये खर्च हुए", इसे सरकार की तथ्य-जांच इकाई द्वारा "फर्जी" के रूप में चिह्नित किया गया था.

भाजपा नेता अमित कोठारी ने अहमदाबाद में पुलिस शिकायत दर्ज की, जिसके कारण गिरफ्तारी हुई. साइबर सेल के सूत्रों ने NDTV को बताया कि साकेत गोखले ने अपने ट्वीट में मीडिया क्लिपिंग में अखबार गुजरात समाचार के फॉन्ट का इस्तेमाल करते हुए दावा किया कि यह आरटीआई का जवाब है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात समाचार ने कोई आरटीआई दाखिल करने से इनकार किया था. सूत्रों ने कहा, "पूरा आरटीआई साकेत गोखले द्वारा निर्मित किया गया था."