विज्ञापन

क्‍या है ये गाड़ी, जिसमें पुतिन ने पीएम मोदी को बिठाकर अपने घर की कराई सैर

PM Modi Russia Visit: पुतिन ने सोमवार रात को प्रधानमंत्री मोदी का अपने सरकारी आवास ‘नोवो-ओगरियोवो’ पर एक ‘निजी मुलाकात’ के तहत स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने देश की प्रगति के वास्ते किए गए कार्यों के लिए मोदी की प्रशंसा की.

क्‍या है ये गाड़ी, जिसमें पुतिन ने पीएम मोदी को बिठाकर अपने घर की कराई सैर
जब पुतिन ने पीएम मोदी को अपने घर बुलाया...
मास्‍को:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लीदिमीर पुतिन के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पीएम मोदी, पुतिन के साथ एक इलेक्ट्रिक कार में सवारी करते हुए नजर आ रहे हैं. पुतिन ड्राइविंग सीट पर बैठे हैं और पीएम मोदी बगल वाली सीट पर बैठकर राइड का लुत्‍फ उठाते नजर आ रहे हैं. यह एक बेहद छोटी कार है, जो शायद 2 लोगों के बैठने के लिए ही है. यह वीडियो पुतिन के सरकारी आवास का बताया जा रहा है. पुतिन ने सोमवार रात मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित अपने सरकारी आवास ‘नोवो-ओगरियोवो' पर  पीएम मोदी को आमंत्रित किया था. 

पुतिन ने मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित सरकारी आवास ‘नोवो-ओगरियोवो' पर सबसे पहले पीएम मोदी के साथ चाय पी. इसके बाद दोनों नेताओं ने डिनर किया. इस बीच ही पुतिन ने पीएम मोदी को अपना घर दिखाया. इस दौरान ही पीएम मोदी और पुतिन इलेक्ट्रिक कार में बैठे नजर आए.  प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वीं भारत-रूस वार्षिक शिखर बैठक के लिए सोमवार को रूस की दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे. यह यूक्रेन पर मॉस्को के आक्रमण के बाद मोदी की पहली रूस यात्रा है.

पुतिन ने सोमवार रात को प्रधानमंत्री मोदी का अपने सरकारी आवास ‘नोवो-ओगरियोवो' पर एक ‘निजी मुलाकात' के तहत स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने देश की प्रगति के वास्ते किए गए कार्यों के लिए मोदी की प्रशंसा की. सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास' की रिपोर्ट के मुताबिक, आवास पर अनौपचारिक बैठक के दौरान पुतिन ने मोदी से कहा, "मैं आपको दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देना चाहता हूं. मुझे लगता है कि यह कोई इत्तेफाक नहीं है, बल्कि आपके कई वर्षों के काम का नतीजा है."

रूस के राष्ट्रपति ने कहा, "आपके अपने विचार हैं. आप बहुत ऊर्जावान व्यक्ति हैं, जो भारत और भारतीय लोगों के हित में परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हैं." पुतिन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपना पूरा जीवन अपने लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया है और लोग इसे महसूस कर सकते हैं. मॉस्को के बाहर सरकारी आवास पर चाय के दौरान दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच अनौपचारिक बैठक के दौरान मोदी ने अपने देश में हुए हालिया चुनावों को याद करते हुए कहा कि भारत के लोगों ने उन्हें मातृभूमि की सेवा करने का मौका दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
क्‍या है ये गाड़ी, जिसमें पुतिन ने पीएम मोदी को बिठाकर अपने घर की कराई सैर
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com