विज्ञापन

VIDEO: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में जोरदार हंगामा, शिक्षक और NSUI उम्मीदवार के बीच हाथापाई

Delhi University Elections: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के बीच जोरदार हंगामा हुआ है. यहां छात्र और शिक्षक के बीच हाथापाई हुई है, जिसका वीडियो भी सामने आया है.

दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव में विवाद

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के ‘नॉर्थ' और ‘साउथ कैंपस' में शुक्रवार को छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान जारी है. इधर, शिक्षक और NSUI के सदस्य आपसे में भिड़े गए हैं. डीयू के विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थी दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के चुनाव के लिए वोट डाल रहे हैं.

लगभग 1.40 लाख छात्र मतदान के पात्र हैं. मतदान दो चरण में होगा. सुबह की पाली के छात्र दोपहर एक बजे तक और शाम की पाली के छात्र अपराह्न तीन बजे से शाम साढ़े सात बजे तक वोट डालेंगे. कुल 21 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के लिए आठ, उपाध्यक्ष पद के लिए पांच और संयुक्त सचिव और सचिव पद के लिए चार-चार उम्मीदवार शामिल हैं.

NSUI उम्मीदवार और शिक्षक के बीच हाथापाई

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ ( DUSU) का चुनाव आज हो रहा है. इसी बीच विश्वविद्यालय के एक मतदान केंद्र पर NSUI के संयुक्त सचिव पद के उम्मीदवार लोकेश चौधरी और प्रभारी शिक्षक के बीच हाथापाई हो गई.#NSUI | #JointSecretarycandidate |… pic.twitter.com/5VyfPc53zZ

— NDTV India (@ndtvindia) September 27, 2024

इस वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), कांग्रेस समर्थित नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) तथा ‘ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन' (आइसा) व ‘स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया' (एसएफआई) के वामपंथी गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है.

अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के ऋषभ चौधरी, एनएसयूआई के रौनक खत्री और आइसा की सावी गुप्ता के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है. उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के भानु प्रताप सिंह, एनएसयूआई के यश नांदल और आइसा के आयुष मंडल के बीच मुकाबला है.

संयुक्त सचिव पद के लिए एबीवीपी के अमन कपासिया, एनएसयूआई के लोकेश चौधरी और एसएफआई की स्नेहा अग्रवाल आमने-सामने हैं. फिलहाल डूसू के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव एबीवीपी से जबकि सचिव एनएसयूआई से हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सिर्फ 1 घंटे में पूरी हुई MCD की स्टैंडिंग कमेटी के 18वें सदस्य के लिए वोटिंग, केजरीवाल बोले- 'कुछ न कुछ गड़बड़...'
VIDEO: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में जोरदार हंगामा, शिक्षक और NSUI उम्मीदवार के बीच हाथापाई
सीटों के गुणा भाग से लेकर सहयोगी दलों को साधने तक...झारखंड मिशन को लेकर BJP का मंथन आज
Next Article
सीटों के गुणा भाग से लेकर सहयोगी दलों को साधने तक...झारखंड मिशन को लेकर BJP का मंथन आज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com