विज्ञापन
This Article is From Dec 10, 2021

हरियाणा : धर्म परिवर्तन का आरोप लगा चर्च में घुसी दक्षिणपंथी समूह की भीड़, पुलिस ने टाला हमला

रोहतक के डिप्टी कमीश्नर कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि चर्च में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. बिना अनुमति के लिए हो रही भीड़ को हटा दिया गया है. अब स्थिति सामान्य है. 

हरियाणा : धर्म परिवर्तन का आरोप लगा चर्च में घुसी दक्षिणपंथी समूह की भीड़, पुलिस ने टाला हमला
पुलिस ने भीड़ को किया नियंत्रित
चंडीगढ़:

हरियाणा के रोहतक (Rohtak) में एक चर्च में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ( right-wing organisations) के लोगों ने जबरन घुसने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने उन्हें रोक दिया. भीड़ ने आरोप लगाया कि चर्च धर्म परिवर्तन करा रहा है. वहीं पुलिस ने कहा कि उन्हें इस तरीके के मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है. हंगामे के बाद भीड़ को काबू कर लिया गया है.

हिंदूवादी संगठन डालते हैं जुमे की नमाज में खलल : गुड़गांव मुस्लिम सोसायटी

वहीं चर्च के सहायक पादरी ने कहा कि लोग यहां किसी भी अन्य पूजा स्थल की तरह आस्था से आते हैं. हमने कभी भी किसी को यहां आने के लिए मजबूर नहीं किया.  रोहतक के डिप्टी कमीश्नर कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि हमें शिकायत मिली थी कि ऐसा कुछ हो सकता है. लेकिन धर्मांतरण के संबंध में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने भी अपनी जांच की है, पर ऐसा कुछ भी नहीं मिला.

धमकी और शिकायत के बीच स्‍टैंडअप कॉमेडियन मुनव्‍वर फारुकी को गुरुग्राम शो से हटाया गया

उन्होंने कहा कि लगभग छह साल से लोग रविवार और गुरुवार को चर्च में प्रार्थना सभाएं करते आ रहे हैं. चर्च में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. बिना अनुमति के लिए हो रही भीड़ को हटा दिया गया है. अब स्थिति सामान्य है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com