RJD ने 22 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, लालू प्रसाद की 2 बेटियों और 2 पूर्व केंद्रीय मंत्री को मिला टिकट

राजद ने रितू जायसवाल को शिवहर, मुन्ना शुक्ला को वैशाली, रोहिणी आचार्य को सारण और मीसा भारती को पाटलीपुत्र से मैदान में उतारा है.

RJD ने 22 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, लालू प्रसाद की 2 बेटियों और 2 पूर्व केंद्रीय मंत्री को मिला टिकट

नई दिल्ली:

बिहार में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections in Bihar) को लेकर इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम समझौते के बाद अब राजद ने अपने कोटे के 23 में से 22 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी की तरफ से सिर्फ एक मात्र सीट सिवान पर अभी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं हुई है. राजद की तरफ से जारी लिस्ट के अनुसार लालू प्रसाद के परिवार से 2 लोगों को लोकसभा चुनाव में उतारा गया है. लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती एक बार फिर पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी. वहीं रोहिणी आचार्य को सारण सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. 

 
2 पूर्व केंद्रीय मंत्री को भी मिला टिकट
राजद की तरफ से यूपीए सरकार के दौरान केंद्र में मंत्री रहे जयप्रकाश नारायण यादव और अली अशरफ फातमी को भी एक बार फिर मैदान में उतारा गया है. जयप्रकाश नारायण यादव बांका सीट से चुनाव में उतरे हैं वहीं मधुबनी से अली अशरफ फातमी को टिकट मिला है. अली अशरफ फातमी की हाल ही में जदयू छोड़कर राजद में वापसी हुई थी. 

22 में 2 मुस्लिम चेहरे
उम्मीद की जा रही थी कि राजद के तरफ से माय समीकरण को साधने के लिए अधिक संख्या में मुस्लिम चेहरों को मौका दिया जा सकता है. हालांकि 22 प्रत्याशियों में से मात्र 2 सीटों पर मुस्लिम चेहरों को मौका मिला है. मधुबनी से अली अशरफ फातमी और अररिया से शाहनवाज आलम को टिकट मिला है. 

6 यादवों को मिला राजद का टिकट 
राजद की तरफ से 6 यादव उम्मीदवारों को जगह दी गयी है. मीसा भारती और रोहिणी आचार्य के अलावा दरभंगा से ललित यादव, वाल्मीकिनगर से दीपक यादव, सीतामढ़ी से अर्जुन राय,बांका से जयप्रकाश नारायण यादव को टिकट मिला है.

लव कुश वोट बैंक पर राजद की नजर
टिकट बंटवारे में लालू यादव ने इस चुनाव में नए समीकरण को साधने की कोशिश की है. पार्टी की तरफ से कई सीटों पर कुशवाहा उम्मीदवारों को मौका दिया गया है. नवादा से श्रवण कुमार कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुमार कुशवाहा को वहीं मुंगेर से अनीता देवी महतो को और उजियारपुर से आलोक कुमार मेहता को उम्मीदवार बनाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :