UP में सूखे के मद्देनजर CM योगी की समीक्षा बैठक, हालात पर नजर बनाए रखने के आदेश

उत्तर प्रदेश के 35 जिले बारिश की कमी से जूझ रहे हैं. सामान्य बारिश नहीं होने से यूपी में खरीफ की बुआई पर खासा असर पड़ा है.

UP में सूखे के मद्देनजर CM योगी की समीक्षा बैठक, हालात पर नजर बनाए रखने के आदेश

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सूखे के हालात से निपटने के लिए सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की समीक्षा बैठक हुई. सीएम ने राज्य के 15 जिलों में 75 फीसदी से कम खरीफ फसल की बुआई के मद्देनजर हालात पर नजर बनाए रखने का आदेश दिया है. सामान्य बारिश नहीं होने से यूपी में खरीफ की बुआई पर खासा असर पड़ा है.

कानपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, गोंडा, मऊ, बहराइच, बस्ती, संतकबीरनगर, गाजियाबाद, कौशांबी, बलिया, श्रावस्ती, गौतमबुद्ध नगर, शाहजहांपुर, कुशीनगर, जौनपुर, कानपुर देहात, फरुखाबाद और रामपुर में सामान्य से 40 फीसदी कम बारिश हुई है.

जबकि मथुरा, बलरामपुर, ललितपुर, इटावा, भदोही, अंबेडकर नगर, मुजफ्फरनगर, गाजीपुर, कन्नौज, जालौन, मेरठ, संभल, सोनभद्र, लखनऊ, सहारनपुर और मिर्जापुर में सामान्य से कम बारिश हुई है. 

उत्तर प्रदेश के 35 जिले बारिश की कमी से जूझ रहे हैं. इन जिलों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. कम बारिश से 13 लाख हेक्टेयर खरीफ की बुआई कम हुई है. 81 लाख हेक्टेयर पर खरीफ के फसल की बुआई हो पायी, जबकि लगभग 96 लाख हेक्टेयर पर बुआई होती थी.

ये भी पढ़ें:

'हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें', कम मानसूनी बारिश से चिंतित योगी आदित्यनाथ ने कहा

UP में सूखे जैसे हालात, 75 में से 70 जिलों में औसत से कम बारिश, चिंता बढ़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


India Weather Report Today: उत्तराखंड से लेकर दिल्ली, UP तक बारिश से मौसम सुहाना, इन राज्यों में भी Rain Alert, देखें IMD की ताजा रिपोर्ट