"राजेश पायलट की खुन्नस उनके बेटे पर निकाल रही कांग्रेस" : राजस्थान में PM मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस को 'परिवारवादी' बताते हुए निशाना साधा, "अगर कोई भी कांग्रेस में सच बोले और सच बोलने के कारण इस परिवार को यदि थोड़ी सी भी असुविधा हो जाए. तो मान लेना कि उसकी राजनीति तो गड्ढे में गई."

पीएम मोदी ने बुधवार को डूंगरपुर और भीलवाड़ा में सभाओं को संबोधित किया.

जयपुर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर परिवारवादी राजनीति करने का बुधवार को आरोप लगाते हुए तंज कसा कि इस पार्टी में जो भी नेता सच बोलता है उसकी राजनीति 'गड्ढे' में चली जाती है. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी राजेश पायलट से अपनी "खुन्नस" उनके बेटे सचिन पायलट से निकाल रही है. राजस्थान के चुनावी दौरे पर आए पीएम मोदी ने बुधवार को सागवाड़ा (डूंगरपुर) और कोटड़ी (भीलवाड़ा) में सभाओं को संबोधित किया.

कोटड़ी में उन्होंने कांग्रेस को 'परिवारवादी' बताते हुए निशाना साधा. उन्होंने कहा, "आप लोगों को कांग्रेस का इतिहास मालूम है. अगर कोई भी कांग्रेस में सच बोले और सच बोलने के कारण इस परिवार को यदि थोड़ी सी भी असुविधा हो जाए. कांग्रेस के इस परिवार को थोड़ा सा भी अगर चुभ जाए तो मान लेना कि उसकी राजनीति तो गड्ढे में गई. पूरे कांग्रेस में जिस-जिस ने इस परिवार के सामने कुछ भी कहा, कुछ भी बोला वह मरा समझो."

उन्होंने कहा, "राजेश पायलट जी ने एक बार कांग्रेस के इस परिवार को, कांग्रेस की भलाई के लिए चुनौती दी थी. फिर वह भी झुक गए थे." पीएम मोदी का इशारा उस घटना की ओर था जब दिवंगत राजेश पायलट ने 1997 में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए सीताराम केसरी के खिलाफ चुनाव लड़ा और इसके बाद पार्टी आलाकमान का समर्थन एक तरह से गंवा दिया था.

प्रधानमंत्री ने कहा, "लेकिन यह परिवार ऐसा है कि राजेश जी को तो सजा दी, उनके बेटे (सचिन पायलट) को भी सजा देने में पड़े हुए हैं. राजेश पायलट तो नहीं रहे लेकिन उसकी जो खुन्नस है...बेटे पर भी निकाल रहे हैं. कांग्रेस तबाह हो जाए लेकिन परिवार के खिलाफ जो आवाज उठाएगा उसको तो बर्बाद करके ही रहेंगे. ये इनकी परिवारवादी राजनीति है."

गौरतलब है कि राजस्थान में सचिन पायलट की मुख्यमंत्री पद को लेकर अशोक गहलोत से तनातनी जगजाहिर है.

मोदी ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस जनविरोधी और राष्ट्रविरोधी फैसले लेती है. उन्होंने कहा, "किसी भी देश, किसी भी राज्य के विकास के लिए नीति व निर्णय की बहुत बड़ी भूमिका होती है लेकिन कांग्रेस वो पार्टी है जो नीति जनता विरोधी बनाती है और निर्णय देशविरोधी करती है. कांग्रेस की नीति आतंकियों पर नरमी की है. कांग्रेस की नीति दंगाइयों पर नरमी की है, कांग्रेस की नीति अपराधियों पर नरमी की है और कांग्रेस की नीति कट्टर भ्रष्टाचार की है. कांग्रेस की इन्हीं नीतियों ने राजस्थान को अपराध में टॉप पर पहुंचाया है."

सत्तारूढ़ कांग्रेस के घोषणापत्र पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस ने कल अपना 'गुमराह पत्र' जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस गुमराह पत्र में वही चालाकी दिखाई है, जो पिछले 7 दशकों से कांग्रेस करती आ रही है.

उन्होंने कहा, "कांग्रेस दशकों से कह रही है कि गरीबी खत्म करेगी... क्या कांग्रेस देश से गरीबी खत्म कर पाई? ये भाजपा की सरकार है, आपका ये सेवक है, जिसने पांच साल में 13.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है. भाजपा की दिशा सही है, उसका रास्ता सही है."

इससे पहले सागवाड़ा की सभा में मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस के हर झूठे वादे पर, मोदी की गारंटी भारी है.' इसके साथ ही मोदी ने आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का विश्वास जताते हुए कहा कि राज्य में अब कभी भी गहलोत सरकार नहीं बनेगी.

उन्होंने कहा, "मोदी की गारंटी इन कांग्रेस के हर झूठे वादों पर भारी है. गरीब कल्याण, जनकल्याण को लेकर जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है. कांग्रेस ने दशकों के अपने शासन काल में जो सोचा तक नहीं, वो बीते 10 साल में आपके सेवक ने देशवासियों के चरणों में समर्पित कर दिया."

मोदी ने कहा, "आज मैं मावजी महाराज जी का आशीर्वाद लेते हुए एक भविष्यवाणी करने की हिम्मत कर रहा हूं. इस पवित्र धरती की ताकत है कि मेरे मन में ये विचार आया है और मैं मावजी महाराज से क्षमा मांग कर ये बोलने की हिम्मत कर रहा हूं... पूरे राजस्थान के लोग लिखकर रख लें... इस बार (भी) नहीं ... अब राजस्थान में कभी भी अशोक गहलोत की सरकार नहीं बनेगी. कभी भी नहीं. यह मावजी महाराज की धरती से बोले गए शब्द हैं."

उन्होंने लोगों से कहा, "लोकतंत्र ने आपको कुशासन वाली इस कांग्रेस सरकार को बदलने का मौका दिया है. इस मौके को जाने नहीं देना है. कांग्रेस का सूपड़ा साफ करो... राजस्थान को दंगों, अपराधों, बहनों-बेटियों पर अत्याचार और भ्रष्टाचार से मुक्त करो. राजस्थान से कांग्रेस सरकार की विदाई इसलिए भी जरूरी है ताकि यहां केन्द्र की हर योजना तेजी से लागू हो."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने कहा, "कांग्रेस सरकार ने राजस्थान में हर सरकारी भर्ती में घोटाला किया है. कांग्रेस के पाले हुए पेपर लीक माफिया ने राजस्थान के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)