राहुल गांधी ने स्वास्थ्य मंत्री के पत्र को बताया 'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने का बहाना

मंडाविया ने मंगलवार को अपने पत्र में राहुल गांधी से प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर राष्ट्रीय हित में अपनी यात्रा को स्थगित करने का अनुरोध किया था.

राहुल गांधी ने स्वास्थ्य मंत्री के पत्र को बताया 'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने का बहाना

राहुल गांधी ने कहा कि यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का नेतृत्व कर रहे सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री के हालिया भेजे गए पत्र को यात्रा रोकने का एक बहाना बताया. उन्होंने कहा कि यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी. अब भाजपा एक नया विचार लेकर आई है. उन्होंने मुझे पत्र लिखा कि कोविड आ रहा है, इसलिए यात्रा बंद करो. अब यात्रा रोकने के बहाने बनाए जा रहे हैं. मास्क पहनो, यात्रा रोको.. ये सब बहाने हैं. ये इस देश की ताकत और सच्चाई से डरे हुए हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को पत्र लिखा था कि उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. चीन में बढ़ते मामलों के बाद चिंताओं का हवाला देते हुए, मंडाविया ने मंगलवार को अपने पत्र में राहुल गांधी से प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर राष्ट्रीय हित में अपनी यात्रा को स्थगित करने का अनुरोध किया था.

मांडविया ने पत्र में लिखा, "मैं राहुल गांधी से अनुरोध करता हूं कि मार्च के दौरान मास्क और सैनिटाइज़र के उपयोग सहित कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए और केवल टीकाकरण कराने वालों को ही भाग लेने की अनुमति दी जाए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "अगर इस कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा सकता है, तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल के मद्देनजर और देश को कोविड महामारी से बचाने के लिए, मैं आपसे 'भारत जोड़ो यात्रा' को स्थगित करने का अनुरोध करता हूं."