"विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी..." : चार राज्यों के चुनावी नतीजों पर राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी.

नई दिल्ली:

Election 2023: चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने कहा कि, "विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी..." मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनावों के नतीजे साफ हो चुके हैं. इनमें से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सत्ता बरकरार रही है और राजस्थान व छत्तीसगढ़ उसने कांग्रेस से छीन लिए हैं. तेलंगाना में कांग्रेस बहुमत हासिल कर रही है. 

कांग्रेस को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद - राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- ''मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी. तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद - प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम जरूर पूरा करेंगे. सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया.''

'प्रजालु' का मतलब वे लोग हैं जो आम लोगों के लिए काम करते हैं. इसके विपरीत 'दोरालु' का अर्थ वे लोग हैं जो जमींदारों के लिए काम करते हैं. तेलंगाना में कांग्रेस के चुनाव अभियान का यह मुख्य मुद्दा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना के मतदाताओं को भी धन्यवाद दिया. तेलंगाना के ताजा रुझानों के अनुसार कांग्रेस ने आधी सीटों पर जीत का आंकड़ा पार कर लिया है.