विज्ञापन
Story ProgressBack

संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा

Parliament Session 2024 after election : ;लोकसभा चुनाव के बाद कुछ दिनों तक राजनीति शांत पड़ जाती है. हालांकि, इस बार विपक्ष परिणाम वाले दिन से पूरे तेवर में है. राहुल गांधी ने एक वीडियो से संसद सत्र के आगे भी हंगामेदार रहने का इशारा किया है.

Read Time: 3 mins
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
राहुल गांधी इस बार सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं चूक रहे.

Parliament Session 2024 after election : शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद संसद में सोमवार को फिर से कामकाज शुरू होगा. अटकलें लग रहीं थीं कि विपक्ष लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार को सुचारू रूप से चलने देगा या नहीं, इसी बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया. इसमें एक तरह से उन्होंने साफ कर दिया कि सोमवार को संसद काफी हंगामेदार होने जा रहा है.

"मैं आपका हूं"

इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किए गए वीडियो में राहुल गांधी कहते हैं, "एलओपी (नेता प्रतिपक्ष) आपकी आवाज है...आपका औजार है. जो भी आपके दिल में भावना है, आपकी समस्याएं हैं, मैं एलओपी के माध्यम से उठाऊंगा. मैं आपका हूं और आपकी आवाज संसद में उठाऊंगा."

वीडियो के साथ राहुल गांधी ने पोस्ट में लिखा, "LoP हर भारतीय के पास मौजूद सबसे मजबूत लोकतांत्रिक औजार है. मैं आपको आश्वासन देता हूं, आपकी समस्याएं और जरूरतें संसद में पूरी ताकत के साथ उठाकर आपकी आवाज बुलंद करूंगा."

आपको बता दें कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद 10 साल के अंतराल के बाद भरा गया है. इस बार राहुल गांधी ने यह जिम्मेदारी अपनी पार्टी की तरफ से संभाली है. वीडियो संदेश में राहुल गांधी युवाओं से बात करते हुए नजर आ रहे हैं. युवा नीट परीक्षा फिर से आयोजित कराने की मांग करते हैं. इसके बाद राहुल गांधी के 28 जून को लोकसभा में इस मुद्दे को उठाने का एक और ‘वीडियो क्लिप' दिखाया गया है. 

अग्निवीर के परिवार से मिले

फिर एक ‘वीडियो क्लिप'में राहुल गांधी अग्निवीर के परिवार के साथ मुलाकात करते दिखाई देते हैं. यहां वह इस योजना को बेकार बताते हैं. इसके बाद वह वीडियो में मणिपुर में हिंसा पीड़ित एक युवती से मुलाकात करते हैं. फिर कुछ युवाओं से रोजगार की बात करते हैं और अंत में जीएसटी पर एक शख्स से बात करते हैं.

सरकार का कार्यक्रम

लोकसभा में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करेंगे. भाजपा की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी एवं पहली बार की लोकसभा सदस्य बांसुरी स्वराज इस प्रस्ताव का अनुमोदन करेंगी. लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 16 घंटे का समय निर्धारित किया है, जिसका समापन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जवाब के साथ होगा.राज्यसभा में चर्चा के लिए 21 घंटे का समय निर्धारित किया गया है और प्रधानमंत्री के बुधवार को (चर्चा पर) जवाब देने की संभावना है. अब देखना यह है कि सरकार अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार काम कर पाती है या नहीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या दुश्मनों को सरकार में जगह दी जानी चाहिए? भाजपा के 'मित्रों की सरकार' तंज पर हिमाचल सरकार
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
Parliament session 2024 updates : लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर हंगामा, बीजेपी ने बताया गैर जिम्मेदाराना बयान
Next Article
Parliament session 2024 updates : लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर हंगामा, बीजेपी ने बताया गैर जिम्मेदाराना बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;