विज्ञापन
Story ProgressBack

एजुकेशन सिस्टम को BJP के लोगों ने कैप्चर किया: NEET और NET पेपर लीक पर बोले राहुल गांधी

NEET and UGC NET exams : राहुल गांधी ने पेपरलीक के मामलों पर कहा कि इस सरकार ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को ही ध्वस्त कर दिया है. उन्होंने इसकी नोटबंदी से भी तुलना की.

एजुकेशन सिस्टम को BJP के लोगों ने कैप्चर किया: NEET और NET पेपर लीक पर बोले राहुल गांधी
NEET and UGC NET : पेपरलीक के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है.

NEET and UGC NET exams : नीट (NEET) और यूजीसी नेट (UGC-NET) परीक्षा रद्द होने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दूसरे भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्हें कई छात्रों ने बताया कि पेपरलीक के कारण उनकी मेहनत बर्बाद हो रही है और यह लगातार हो रहा है. अब इसका और एक्सपेंशन हो गया है. ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि हमारे सभी संस्थानों पर कब्जा कर लिया गया है. हमारे कुलपतियों को योग्यता के आधार पर नहीं रखा जाता है. बल्कि इसलिए रखा जाता है, क्योंकि वे एक खास संगठन से जुड़े हैं. इस संगठन और भाजपा ने हमारी शिक्षा व्यवस्था में घुसकर उसे नष्ट कर दिया है. नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी से अर्थव्यवस्था का जो हाल किया, वही अब शिक्षा व्यवस्था का किया है. एक स्वतंत्र, वस्तुनिष्ठ शिक्षा प्रणाली को ध्वस्त कर दिया गया है...यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जो लोग दोषी हैं, उन्हें कानून के दायरे में लाया जाए और उन्हें दंडित किया जाए. हम पेपरलीक मामले को संसद में उठाएंगे.

राहुल गांधी ने दावा किया कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में हुए 'व्यापम' घोटाले को पूरे देश में फैलाने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा, 'मामले की जांच की जा रही है...कोई न कोई जिम्मेदार है. उन्हे पकड़ा जाना चाहिए.'

सुप्रीम कोर्ट पर सभी की निगाह

मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट' को लेकर उपजे विवाद के बीच, शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने का बुधवार को आदेश दिया और मामले को गहन जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा है. दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में भी नीट को लेकर याचिकाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. उच्चतम न्यायालय ने मामले में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी. अब सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर है कि वह क्या नीट की पूरी परीक्षा को रद्द करता है या कोई अलग रास्ता निकालता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UPSC की जांच में हुआ खुलासा : कैसे पूजा खेडकर ने धोखाधड़ी से UPSC की परीक्षा 8 बार दी?
एजुकेशन सिस्टम को BJP के लोगों ने कैप्चर किया: NEET और NET पेपर लीक पर बोले राहुल गांधी
चांदीपुरा की चपेट में देश के ये 4 राज्य, जानें कितना खतरनाक है ये वायरस
Next Article
चांदीपुरा की चपेट में देश के ये 4 राज्य, जानें कितना खतरनाक है ये वायरस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;