राहुल-प्रियंका गांधी को अमेठी और रायबरेली सीट से उतारेगी कांग्रेस, जल्द होगा ऐलान : सूत्र

अमेठी सीट पर राहुल गांधी पिछले लोकसभा चुनाव में चुनाव हार गए थे. वहीं रायबरेली की सीट से सोनिया गांधी को जीत मिली थी.

राहुल-प्रियंका गांधी को अमेठी और रायबरेली सीट से उतारेगी कांग्रेस, जल्द होगा ऐलान : सूत्र

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की 2 अहम सीटों अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम को लेकर जारी अटकलों के बीच सूत्रों की तरफ से जानकारी मिली है कि इन सीटों पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. लंबे समय से अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग रही है कि गांधी परिवार का ही कोई सदस्य इस सीट से चुनाव मैदान में उतरे. गौरतलब है कि अमेठी सीट पर लंबे समय तक गांधी परिवार का कब्जा रहा था. साल 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं रायबरेली सीट पर सोनिया  गांधी सांसद बनती रही थीं. हाल ही में राजस्थान से राज्यसभा पहुंचने के बाद अब वो इस सीट से चुनाव में नहीं उतरेगी. 

राहुल गांधी ने पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड सीट पर चुनाव लड़ा था. वायनाड सीट से राहुल गांधी को जीत मिली थी. राहुल गांधी इस बार भी वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. जहां दूसरे चरण में मतदान संपन्न हो गया. 

राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाने की हो रही है मांग
राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव लड़ाने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना भी दिया था. दूसरी ओर, सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से प्रियंका गांधी को डेब्यू कराने के लिए भी मंथन चल रहा है.  रॉबर्ट वाड्रा के नाम की भी चर्चा हुई थी. वाड्रा कई मौकों पर अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. बीते दिनों उन्हें उम्मीदवार बनाने को लेकर पोस्टर भी लगाए गए थे. विवाद के बाद पोस्टरों को हटा लिया गया था.

20 मई को होगा मतदान
सात चरण के आम चुनाव के पांचवें दौर में 20 मई को अमेठी और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें अपनी पार्टी से ‘‘जो भी आदेश मिलेगा, उसका वह पालन करेंगे.''अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल गांधी अमेठी से और प्रियंका गांधी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. 2019 में रायबरेली सीट से उनकी मां सोनिया गांधी ने जीत र्दज की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: