विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 10, 2022

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस: सीएम भगवंत मान ने गैंगस्टर गोल्डी बरार को पकड़ने के लिए कनाडा से मांगी मदद

सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Sidhu Musewala Murder) की जिम्मेदारी लेने वाला गैंगस्टर गोल्डी बरार (Goldy Brar ) साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा (Canada) गया था. इसके बाद गोल्डी भारत लौटा ही नहीं और अपने सारे काले कारोबार वहीं से चला रहा है.

Read Time: 4 mins
सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस: सीएम भगवंत मान ने गैंगस्टर गोल्डी बरार को पकड़ने के लिए कनाडा से मांगी मदद

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Moose Wala Murder) में कनाडा से गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Gangster Goldy Brar) को पकड़ने के लिए मदद मांगी है. मान ने कहा कि कनाडा की धरती पर बैठकर पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर का प्लान बनाया गया और हत्यारों को वहीं से निर्देश दिये गये थे. पंजाब सरकार की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके के साथ  बैठक की. \

हालांकि बहुत स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया कि उनकी कनाडा के हाई कमीशन के साथ किन- किन मुद्दों पर बैठक हुई है. कहा जा रहा है कि गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार करने के लिए मान ने कनाडा के उच्चायुक्त से मदद मांगी है. गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़, जिसने कथित तौर पर एक फेसबुक पोस्ट में सिद्धू मूसेवाला की 29 मई की हत्या की जिम्मेदारी ली थी, माना जाता है कि 2017 में गोल्डी स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था, लेकिन वह तब से भारत लौटा ही नही. वहीं से अपने काले कारोबार चलाता है.

ये भी पढ़े़: देश की पहली स्टील कचरे से बनी सड़क का नीति आयोग के सदस्य ने किया निरीक्षण

जानकारी के अनुसार कनाडा के राजदूत ने चंडीगढ़ में अपने आवास पर मान से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने कनाडा और पंजाब के बीच संयुक्त पुलिस अभियान की मांग करते हुए तर्क दिया कि "यह एकमात्र तरीका है जो इन दोनों जमीनों को गैंगस्टरों से मुक्त कर सकता है. मान ने बाद में बैठक की तस्वीरें ट्वीट कीं और कहा कि राजदूत ने उन्हें "समाधान" का आश्वासन दिया. 

गोल्डी बरार के खिलाफ फरीदकोट में दर्ज दो पुराने मामलों में इंटरपोल ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. पंजाब पुलिस ने कहा कि उसने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या से 10 दिन पहले पुराने मामलों के सिलसिले में गोल्डी बरार के खिलाफ नोटिस जारी करने ती मांग की थी. लेकिन सीबीआई ने इंटपोल को नोटिन जारी करने के लिए नहीं कहा. इसके जवाब में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कहा कि राज्य पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के एक दिन बाद 30 मई को ही नोटिस मांगा था.

ये भी पढ़े: पैगंबर टिप्पणी विवाद को लेकर कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन; 10 बड़ी बातें

पुलिस ने कहा कि पंजाब के मुक्तसर साहिब जिले में जन्मा 28 वर्षीय गोल्डी बरार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है. दिल्ली की जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को हत्याकांड का मास्टरमाइंड बनाया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने के आरोप में अब तक आठ लोगों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि बठिंडा निवासी हरकमल रानू को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस मामले में यह दसवीं गिरफ्तारी थी.

इस बीच, कनाडा के दूत के साथ अपनी बैठक में पुलिस की प्रशंसा करते हुए मान ने कहा, "पंजाब पुलिस की शत्रुतापूर्ण परिस्थितियों में भी कानून और व्यवस्था को बनाए रखने की एक शानदार परंपरा है. यदि कनाडा जैसी उन्नत पुलिस बल पंजाब पुलिस के साथ सहयोग करती है, तो ये गिरोह कम हो सकते हैं. 

ये भी पढ़े़: 4 पैर और 4 हाथ वाली बिहार की बेटी को सोनू सूद ने दिया नया जीवन, कहा- हमारा सफ़र कामयाब रहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश, जानिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस: सीएम भगवंत मान ने गैंगस्टर गोल्डी बरार को पकड़ने के लिए कनाडा से मांगी मदद
हाथरस में मौतों के बाद मैनपुरी में स्वागत करवा रहे थे नारायण साकार उर्फ भोले बाबा
Next Article
हाथरस में मौतों के बाद मैनपुरी में स्वागत करवा रहे थे नारायण साकार उर्फ भोले बाबा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;