पब्लिक ओपिनियन: आज रात 9 बजे जानिए कर्नाटक के वोटर के लिए क्या है सबसे बड़ा मुद्दा?

कर्नाटक विधानसभा में इस बार सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा क्या है? NDTV इंडिया के नए कार्यक्रम 'पब्लिक ओपिनियन' में आपको ये जानने को मिलेगा.

पब्लिक ओपिनियन: आज रात 9 बजे जानिए कर्नाटक के वोटर के लिए क्या है सबसे बड़ा मुद्दा?

कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को चुनाव होने जा रहे हैं

नई दिल्‍ली:

NDTV इंडिया लेकर आ रहा है अपनी नई पेशकश-पब्लिक ओपिनियन. इसमें हम वक़्त-वक़्त पर अलग-अलग मुद्दों पर जनता क्या सोचती है, यह बताएंगे. पब्लिक ओपिनियन की पहली किस्त में हम लोकनीति सीएसडीएस के साथ मिलकर कर्नाटक के वोटरों का मूड समझने की कोशिश कर रहे हैं. इस सर्वे के नतीजे आप देख सकते हैं 1 मई की रात 9 बजे NDTV इंडिया और  http://ndtv.in/livetv-ndtvindia  पर.

कर्नाटक चुनाव को लेकर इस समय पार्टियां जमकर प्रचार कर रही हैं. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को चुनाव होने जा रहे हैं और परिणाम 13 मई को आएंगे. लेकिन इससे पहले हमने इस सर्वे के जरिए ये समझने की कोशिश की है कि आखिर वोटर के मन में क्या है? हमने कर्नाटक की जनता से पूछा है कि-


कर्नाटक में इस बार सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा क्या है? 

  • कांग्रेस ने इन चुनावों में भ्रष्टाचार को बड़ा मुद्दा बनाया है, तो हमने लोगों से पूछा है कि क्या वाकई राज्य में भ्रष्टाचार बढ़ गया है?
  • कर्नाटक के लोग बोम्मई सरकार के कामकाज को लेकर क्या सोचते हैं?
  • बीजेपी सरकार की आरक्षण नीति को लेकर लोग क्या सोचते हैं?
  • केंद्रीय सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से कितना फायदा हुआ है?

ये सर्वेक्षण 20 अप्रैल से 28 अप्रैल, 2023 के बीच किया गया है. सर्वेक्षण के लिए 21 विधानसभा क्षेत्रों के 82 मतदान केंद्रों में फैले कुल 2143 मतदाताओं का इंटरव्यू किया गया. सर्वे करने वाले ने हर जवाब देने वालों के साथ अच्छा-खासा समय बिताया, क्योंकि प्रत्येक इंटरव्यू को पूरा होने में 15-20 मिनट लगे. सर्वे में हर वर्ग और क्षेत्र के लोगों से सवाल पूछे गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-
कर्नाटक में बीजेपी का घोषणापत्र : NRC और यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का वादा
कर्नाटक चुनाव के लिए जारी बीजेपी के घोषणापत्र में क्या है खास? 10 बड़ी बातों में जानिए