इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद रावलपिंडी समेत पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन, सेना मुख्यालय में घुसे समर्थक

पाकिस्‍तान से इमरान खान समर्थकों के सेना मुख्‍यालय में घुसने का वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारी सेना मुख्‍यालय का गेट खोलकर अंदर घुसते नजर आ रहे हैं.

नई दिल्‍ली :

इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्‍तान में कोहराम मच गया है. इमरान समर्थक देश के अलग-अलग हिस्‍सों में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगहों पर यह प्रदर्शन उग्र हो उठा है. पाकिस्‍तान में व्‍यापक पैमाने पर तोड़फोड़, आगजनी और हंगामा हो रहा है. इमरान खान को पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था, इसलिए सेना लोगों के निशाने पर है. रावलपिंडी में इमरान खान के गुस्‍साए समर्थक पाकिस्‍तान के सेना मुख्‍यालय में घुस गए. उनके सेना मुख्यालय में घुसने का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में उनके समर्थक हाथ में डंडे लिए दिख रहे हैं. 

खान की गिरफ्तारी की खबर फैलते ही पाकिस्तान के कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. 

पाकिस्‍तान से इमरान खान समर्थकों के सेना मुख्‍यालय में घुसने का वीडियो सामने आया है, जिसमें प्रदर्शनकारी सेना मुख्‍यालय का गेट खोलकर अंदर घुसते नजर आ रहे हैं. प्रदर्शनकारियों के हाथों में लाठी-डंडे नजर आ रहे हैं. वहीं सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि इस वीडियो में सेना मुख्‍यालय के गेट पर कोई सुरक्षाकर्मी नजर नहीं आ रहा है.

कोर कमांडर के आवास पर धावा 
लाहौर में बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कोर कमांडर के लाहौर आवास पर धावा बोल दिया और गेट और खिड़की के शीशे तोड़ दिए. वहां ड्यूटी पर मौजूद सैन्यकर्मियों ने गुस्‍साए प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश नहीं की, जिन्होंने उन्हें घेर लिया और सेना में पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली सरकार के 'आकाओं' के खिलाफ नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने छावनी क्षेत्र में प्रदर्शन किया. प्रवेश और निकास बिंदुओं सहित मुख्य सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के कारण लाहौर प्रांत के बाकी हिस्से से लगभग कट गया.

इंटरनेट-मोबाइल सेवाएं निलंबित करने का अनुरोध 
पंजाब की कार्यवाहक सरकार ने प्रांत में कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए रेंजर्स को बुलाया और धारा 144 लगा दी. इसके तहत एक जगह पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते. पंजाब सरकार ने पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण से प्रांत के उन क्षेत्रों में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को निलंबित करने का अनुरोध भी किया जहां हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं.

गृह मंत्री के घर पर पथराव 
पीटीआई के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने फैसलाबाद शहर में गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के आवास पर भी पथराव किया. इसी तरह, मुल्तान, झांग, गुजरांवाला, शेखूपुरा, कसूर, खानेवाल, वेहारी, गुजरांवाला, हाफिजाबाद और गुजरात शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर गिरफ़्तार
* Imran Khan Arrested : इमरान खान की गिरफ्तारी पर चीफ जस्टिस ने उठाए सवाल, पुलिस प्रमुख को पेश होने का आदेश; 10 बातें
* "जब तक आप यह VIDEO देखेंगे..." : गिरफ़्तारी से ठीक पहले इमरान खान ने रिकॉर्ड किया था यह वीडियो