"बीजेपी बंगाल में बन सकती है नंबर 1 पार्टी": लोकसभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी

प्रशांत किशोर ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी (Loksabha Elections 2024) तभी गर्मी महसूस करेगी, जब विपक्ष, खासकर कांग्रेस ये सुनिश्चित कर सके कि उत्तर और पश्चिम में अपने गढ़ों में बीजेपी कम से कम 100 सीटें हार जाए.  लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है.

बंगाल में बीजेपी के लिए प्रशांत किशोर की भविष्यावाणी.

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज नेता प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) में बीजेपी पश्चिम बंगाल में नंबर-1 पार्टी बन सकती है. पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी ने पिछले कुछ सालों में दक्षिण और पूर्वी भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की है. इस बार पार्टी को  और इस बार इसका लाभ मिल सकता है. प्रशांत किशोर ने कहा कि उनको लगता है कि बीजेपी बंगाल में नंबर-1 पार्टी बनकर उभरेगी.

बंगाल में बीजेपी के लिए प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी

प्रशांत किशोर का लोकसभा चुनाव से पहले ये कहना काफी अहम माना जा रहा है, क्यों कि उन्होंने 2021 के बंगाल चुनावों के लिए अपने अभियान में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की मदद की थी. जिससे प्रचंड जीत के साथ ममता की सत्ता में वापसी हुई थी. इस बात पर ज़ोर देते हुए कि न तो बीजेपी और न ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजेय हैं, प्रशांत किशोर ने कहा कि विपक्ष ने मौके गंवा दिए हैं.  

ये भी देखें:

"बीजेपी की अपने क्षेत्रों में मजबूत पकड़"

कई इंटरव्यू में प्रशांत किशोर कह चुके हैं कि बीजेपी ज्यादातर सीटें देश के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में जीतती है और पूर्वी और दक्षिणी बेल्ट में मिलने वाली असफलताओं को छिपाने की कोशिश करती है. अब प्रशांत किशोर ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी तभी गर्मी महसूस करेगी, जब विपक्ष, खासकर कांग्रेस ये सुनिश्चित कर सके कि उत्तर और पश्चिम में अपने गढ़ों में बीजेपी कम से कम 100 सीटें हार जाए.  लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इन क्षेत्रों में अपनी पकड़ बनाए रखने में सक्षम है. 

"बीजेपी के 370 सीटें जीतने की संभावना नहीं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी तेलंगाना में पहली या दूसरी पार्टी बनकर उभर सकती है, जो  एक बड़ी बात है. इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने कहा कि बीजेपी ओडिशा में नंबर-1 पार्टी बनेगी. बता दें कि तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, बिहार और केरल में लोकसभा की कुल 204 सीट हैं, लेकिन बीजेपी 2014 या 2019 में इन सभी राज्यों में 50 सीट भी नहीं जीत सकी थी. उसने इन राज्यों में 2014 में 29 और 2019 में 47 सीट हासिल की थीं. देश में लोकसभा की कुल 543 सीट हैं और 19 अप्रैल से चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. हालांकि, प्रशांत किशोर ने इस बात पर ज़ोर दिया कि बीजेपी का उसके लक्ष्य के मुताबिक, 370 सीट जीतने की संभावना नहीं है.